28 APRSUNDAY2024 3:02:36 PM
Nari

रईस खानदान की बेटी है Ram Charan की बीवी Upasana, पैसे इतना फिर भी down-to-earth

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 26 Jun, 2023 03:06 PM

बॉलीवुड से ज्यादा अब साउथ स्टार्स का बोल-बाला है। काम के लिए  भी और पैसे के लिए भी। इन स्टार्स में राम चरण भी एक हैं। उन्हें फैंस का खूब प्यार मिलता है। सुपरस्टार राम सिर्फ अपनी फिल्मों के लिए नहीं बल्कि शांत और डाउन टू-अर्थ स्वभाव के लिए भी जनता के चेहते स्टार हैं। हाल ही में वह प्यारी सी बेटी के पापा बने हैं। 11 साल बाद उन्हें और उपासना को पेरेंट्स बनने की ब्लेसिंग मिली हैं। 20 जून को पेरेंट्स बने राम और उपासना जैसे ही पहली बार मीडिया के सामने आए उनके हाथ में नन्ही परी देख फैंस काफी एक्साइटेड हो गए। बेबी की झलक पाने के लिए हॉस्पिटल के बाहर हजारों की संख्या में फैंस इकट्ठा हुए थे। इस दौरान उनका फूलों से जोरदार स्वागत भी किया गया। इसी वेलकेम से आप उनकी फैन फॉलोइंग का अंदाजा लगा सकते हैं। राम चरण तो एक्टर हैं इसलिए वो फेमस हैं लेकिन उनकी बीवी उपासना इतनी लाइमलाइट में क्यों रहती हैं? शायद इस बारे में बहुत कम लोगों को पता है कि वो क्या करती हैं?

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

एक नामी परिवार से हैं उपासना 

 बता दें कि वह एक नामी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। रिपोर्ट की मानें तो उनके पति साउथ के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर हैं जिनकी संपत्ति  1,370 करोड़ रुपये है लेकिन उनकी पत्नी उपासना उनसे किसी तरह से कम नहीं है उपासना 1130 करोड़ रू. की मालकिन हैं दोनों की कुल संपत्ति 2500 करोड़ रू. है। चलिए आज के पैकेज में उपासना के बारे में ही आपको बताते हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

नाना है देश के 100 अरबपतियों में शामिल

उपासना का पूरा नाम उपासना कामिनेनी कोनिडेला है जो कि प्रसिद्ध हेल्थ केयर एंटरप्रेन्योर, सोशल एक्टिविस्ट है। फैमिली बैकग्राउंड की बात करें तो वह एक बड़े कारोबारी परिवार की बेटी हैं और कई कंपनियों में अहम पद पर हैं। उपासना के पिता अनिल कामिनेनी KEI ग्रुप के फाउंडर हैं। उपासना भी इस कंपनी के बोर्ड में हैं। उपासना के नाना प्रताप सी. रेड्डी अपोलो हॉस्पिटल के चेयरमैन हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, उनके नाना 21,000 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। इतना ही नहीं, उनके नाना देश के 100 सबसे बड़े अरबपतियों में शामिल हैं। उपासना अपोलो अस्पताल की उपाध्यक्ष हैं जबकि उनकी मां शोभना कार्यकारी उपाध्यक्ष हैं।

PunjabKesari

शुरूआत में उपासना ने अपनी पढ़ाई पर ही फोकस किया। उपासना ने इंटरनेशनल बिजनेस मार्केटिंग और मैनेजमेंट में ग्रेजुएशन किया है। पढ़ाई पूरी करने के बाद वह अपने फैमिली बिजनेस से जुड़ गईं। अपोलो अस्पताल में वरिष्ठ पद पर रहने के अलावा उपासना बी पॉजिटिव नामक पत्रिका की प्रधान संपादक भी हैं। लेकिन उपासना के दिल के सबसे करीब हेल्थ केयर है। वह हेल्थकेयर उद्यमी और सस्टेनेबिलिटी चैंपियन हैं और ज्यादा फोकस हेल्थ पर ही करती हैं। वह एक वेलनेस प्लेटफॉर्म के साथ-साथ सीएसआर अपोलो फाउंडेशन की वाइस चेयरमैन हैं। इसलिए तो वह कहती हैं महिलाएं अपनी हेल्थ चेकअप जरूर करवाएं क्योंकि जिस पर वह अपने स्वास्थ्य की देखभाल करना शुरू कर देंगी। वे चलना शुरू कर देंगी। वे स्वस्थ भोजन लेना शुरू कर देंगी और वे अपने और अपने परिवार के लिए स्वास्थ्य के महत्व को समझेंगी। अगर आप बीमा कंपनियों के बारे में जानते हैं तो आपने टीपीए का नाम जरूर सुना होगा। यह एक पारिवारिक स्वास्थ्य बीमा कंपनी है। उपासना इस कंपनी की प्रबंध निदेशक हैं।  

फैशन डिजाइनर बनना चाहती थी उपासना

रिपोर्ट्स के मुताबिक, उपासना फैमिली बिजनेस में शामिल होने से पहले फैशन डिजाइनर बनना चाहती थीं लेकिन बाद में उन्होंने अपना मन बदल लिया। पहले शुरुआत में वह हैदराबाद के अपोलो अस्पताल में महाप्रबंधक के रूप में शामिल हुईं और उपासना अपने धर्मार्थ कार्यों के लिए भी जानी जाती हैं।

PunjabKesari

अब तो आप जान गए होंगे कि उपासना कौन हैं। बता दें कि राम चरण और उपासना कामिनेनी ने 14 जून 2012 को शादी की थी। राम चरण दिग्गज अभिनेता चिरंजीवी के बेटे भी हैं।

Related News