04 JULMONDAY2022 8:41:04 AM
Nari

खुद की वेट्रेस की नौकरी, जानिए Mom-To-Be सोनम कपूर की लाइफ के Interesting Facts

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 10 Jun, 2022 10:58 AM
खुद की वेट्रेस की नौकरी, जानिए Mom-To-Be सोनम कपूर की लाइफ के Interesting Facts

बहुत जल्दी मम्मी बनने वाली सोनम कपूर 9 जून यानि आज अपना 37वां बर्थ डे सेलिब्रेट कर रही हैं।  सोनम कपूर का ये बर्थ डे काफी स्पेशल है क्योंकि वह मां बनने वाली है और बहुत जल्द ही घर में एक नया मेहमान भी आने वाला है। सोनम कपूर जो कि बॉलीवुड के सुपरस्टार हीरो रहे अनिल कपूर की बड़ी बेटी है लेकिन बावजूद इसके उनका फिल्मी करियर एकदम फ्लॉप रहा लेकिन पर्सनल लाइफ में वह बेहद खुश और हिट रही हैं।

PunjabKesari

ऐसा नहीं कि उनकी सारी फिल्में ही फ्लॉप रही उन्होंने करीब 20 फिल्में की हैं जिसमें उनकी 5 से 7 फिल्मों को ही सक्सेस मिली है और वो भी मेल स्टार और उम्दा कहानी की बदौलत। उनकी हिट फिल्मों में भाग मिल्खा भाग, नीरजा, पैडमैन, वीरे दी वेडिंग, संजू, रांझणा शामिल हैं। हालांकि सोनम खुद भी कभी एक्टर नहीं बनना चाहती थी और ना ही हीरोइन बनने का सपना देखा था वो तो डायरेक्टर संजय लीला भंसाली थे जिन्होंने सोनम पर एक्टिंग करने का दवाब डाला था और उन्हें सुझाव दिया कि वो एक्ट्रेस बनें। सोनम ने संज लीला भंसाली की ही फिल्म सांवरिया से डेब्यू किया था जो बुरी तरह से फ्लॉप रही। हालांकि इस फिल्म के लिए सोनम ने बहुत मेहनत की थी और 2 साल में 35 किलो अपना वजन घटाया था। 

 

लेकिन बहुत से लोगों को जैसे लगता है कि इतने बड़े फिल्मी परिवार से थी तो जिंदगी में बस आराम ही आराम किया होगा लेकिन सोनम ने एक्ट्रेस बनने से पहले वेट्रेस की नौकरी भी की हालांकि ये नौकरी उनकी बस 1 हफ्ते तक ही चली। 15 साल की उम्र में सोनम कपूर ने ये वेट्रेस की पहली नौकरी की थी औऱ ये बात तब की थी जब सोनम सिंगापुर में पढ़ाई कर रही थीं। 

PunjabKesari

सिंगापुर में पढ़ाई के दौरान सोनम की रानी मुखर्जी से मुलाकात हुई थी। तब सोनम ने रानी को बताया था कि वो फिल्ममेकर बनना चाहती हैं। फिर अनिल कपूर ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपनी बेटी का नाम भंसाली को सुझाया था। फिर सोनम ने बतौर असिस्टेंट संजे लीला भंसाली के साथ काम भी किया था और फिल्म ब्लैक में उन्हें असिस्ट किया था लेकिन इस काम में भी उन्हें बॉलीवुड में सक्सेस नहीं मिली हालांकि सोनम अपने फैशन के लिए दुनियाभर में फेमस हैं और अपनी बहन के साथ अपना एक फैशन ब्रांड चलाती है लेकिन प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा वो पर्सनल लाइफ में सुर्खियां बटौरती है। सोनम ने बिजनेसमेन आनंद आहूजा से शादी की थी और वह किसी फिल्म स्टार व बॉलीवुड एक्टर से शादी करना भी नहीं चाहती थी। क्योंकि खबरों के मुताबिक उन्हें किसी से धोखा मिला था तो उन्होंने कसम खाई थी कि वो किसी एक्टर से शादी नहीं करेगी!

PunjabKesari
 
वैसे वह हमेशा अपना बर्थडे सिंपल तरीके से पति आनंद आहूजा के साथ ही सेलिब्रेट करती है और इस बार तो उन्होंने बर्थ-डे वीक शुरू होने से पहले ही बहुत खुश थी क्योंकि वह दोनों अपने आने वाले बेबी का इंतजार कर रहे हैं। दोनों के प्यार की कहानी एक दम फिल्मी रही। दोनों साल 2018 में शादी के बंधन में बंधे थे। इससे पहले उन्होंने कई साल एक दूसरे को डेट किया था। 

सोनम कपूर ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि दोनों के रिश्ते की शुरुआत आखिर कैसे हुई थी। सोनम ने बताया कि आनंद उनके पास अपने एक दोस्त का प्रपोजल लेकर आए थे । वो सोनम को अपने दोस्त के साथ डेट पर भेजना चाहते थे और इस तरह वो खुद पहली बार सोनम से मिले थे वहीं जब जब सोनम कपूर फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' को प्रमोट कर रही थीं तब उनकी नजदीकियां आनंद आहूजा के साथ बढ़ना शुरू हो गई थीं।

PunjabKesari

सोनम कपूर को उनके दोस्तों ने धोखे से एक डेट पर भेजा था और आनंद भी अपने दोस्त के साथ आए थे। सोनम कपूर ने जब डेट पर आए लड़के के साथ बात की तो उन्हें महसूस हुआ कि वो उनके भाई हर्ष की तरह है। ये लड़का उन्हें बॉयफ्रेंड कम भाई ज्यादा लगा और एक्ट्रेस ने बात वहीं खत्म कर दी।

 

वहीं, उन्हें आनंद आहूजा के प्रति लगाव होने लगा जबकि आनंद उन्हें अपने दोस्त के लिए ही मनाने के लिए लगे थे लेकिन जब दोनों एक दूसरे के साथ दिन रात बातें कर रहे थे तो सोनम को इस बात का अहसास हुआ कि आनंद ही उनके मिस्टर राइट हैं। बस फिर क्या था दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। आनंद भाने नाम से अपना एक ब्रांड चलाते हैं और आनंद आहूजा भारत के टॉप बिजनेसमेन में से एक हैं और रिपोर्ट्स के अनुमान के मुताबिक, वह करीब 3000 करोड़ रू. के मालिक हैं। 

PunjabKesari

आनंद आहूजा के दादा हरिश आहूजा भारत के सबसे बड़े एक्सपोर्ट हाउस 'शाही एक्सपोर्ट' के मालिक थे और अब आनंद इस कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। आनंद ने अपनी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली से ही की है और इसके बाद उन्होंने अमेरिका से ग्रेजुएशन किया और प्रतिष्ठित बिजनेस स्कूल व्हार्टन से एमबीए की पढ़ाई की। आनंद ने अपने करियर की शुरुआत शॉपिंग साइट अमेजॉन.कॉम से की थी। वह इस कंपनी में बतौर प्रोडक्ट मैनेजर के तौर काम कर चुके हैं। 

Anand Ahuja: Crazy, Bold, Aspirational & A lot More

फुटबॉल और घूमने का शौक रखने वाले आनंद जूतों के भी शौकीन है और अपने इसी पेशन को उन्होंने बिजनेस का रूप दे दिया। उन्होंने वेज नॉन वेज नाम की एक मल्टी ब्रांड स्नीकर कंपनी शुरू की है।

PunjabKesari

सोनम अपने बोल्ड फैशन के लिए जानी जाती है और प्रेग्नेंसी में भी उन्होंने अबू जानी संदीप खोसला के लिए फोटोशूट करवाया जिसके इन दिनों चर्चे हो रहे हैं। सोनम कपूर मां बनने को लेकर काफी एक्साइटेड हैं और प्रेग्नेंसी पीरियड्स को एंजॉय कर रही हैं। उनकी बेबी बंप फ्लॉन्ट किए कई तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 

PunjabKesari

Related News