28 APRSUNDAY2024 9:12:50 AM
Nari

'कश्मीर की कली' से किया करोड़ों फैंस के दिलों पर राज, जानिए शर्मिला टैगोर की Interesting Lifestory

  • Edited By palak,
  • Updated: 08 Dec, 2022 06:18 PM
'कश्मीर की कली' से किया करोड़ों फैंस के दिलों पर राज, जानिए शर्मिला टैगोर की Interesting Lifestory

1960 के दशक में ऐसी कई हीरोईनें थी जिन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग के जरिए फैंस का दिल जीता था। उन्हीं दिग्गज अभिनेत्रियों में से एक थी शर्मिला टैगोर। शर्मिला टैगोर ने अपने समय में कई सारी हिट फिल्में देकर लोगों के दिल में जगह बनाई। दमदार एक्टिंग के अलावा शर्मिला की खूबसूरती भी फैंस को काफी पसंद थी। अपनी एक्टिंग के जरिए अक्सर शर्मिला लाइमलाइट का हिस्सा बनी रहती थी। इसके अलावा एक्ट्रेस अपनी पर्सनल लाइफ के कारण भी फैंस से सुर्खियां लेती थी। आज एक्ट्रेस अपना 78वां जन्मदिन मना रही हैं तो चलिए आपको बताते हैं कि कैसे उन्होंने कश्मीर की कली बन फैंस के दिलों पर राज किया...

8 दिसंबर 1944 में हुआ था शर्मिला का जन्म 

एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर का जन्म 8 दिसंबर 1944 को उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुआ था। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत सत्यजीत रे की बंगाली फिल्म अपुर संसार से की थी। अपुर संसार के बाद शर्मिला ने कश्मीर की कली के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था। कश्मीर की कली सिनेमाघरों में काफी हिट हुई जिसके बाद उनकी खूबसूरती के हर तरफ चर्चे होने लगे थे। 

PunjabKesari

 इन फिल्मों में भी दिख चुकी हैं शर्मिला 

कश्मीर की कली के बाद एक्ट्रेस शर्मिला की किस्मत ही बदल गई। इस फिल्म के बाद एक्ट्रेस ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। खासकर शमी कपूर के साथ शर्मिला की कैमिस्ट्री बहुत ही पसंद की गई थी। इसके बाद शर्मिला 'अनुपमा', 'अमर प्रेम', 'सफर', 'आराधना', 'मालिक', 'छोटी बहू', 'राज रानी' जैसी हिट फिल्मों में भी दे चुकी हैं। 

मंसूर अली खान से की थी एक्ट्रेस ने शादी 

शर्मिला टैगोर ने मंसूर अली खान पटौदी से शादी की है। दोनों की पहली मुलाकात सन् 1965 में एक पार्टी के दौरान हुई थी। इस मुलाकात के बाद दोनों में धीरे-धीरे बातें होने लगी और इसके बाद इनमें प्यार हो गया। जिसके बाद दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने शादी कर ली। 

PunjabKesari

1969 में की थी शर्मिला ने शादी 

शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान ने साल 1969 में शादी की थी। शर्मिला टैगोर ने एक इंटरव्यू में कई खुलासे किए थे। उन्होंने बात करते हुए बताया था कि मंसूर अली खान ने उन्हें प्रपोज करने से पहले ही उनके साथ शादी का ऐलान कर दिया था। दोनों की शादी के बाद तीन बच्चे हुए जिनमें से दो बेटियां सबा अली खान और सोहा अली खान हैं और एक बेटा सैफ अली खान है। सैफ और सोहा ने मां के जैसे एक्टिंग में अपना नाम कमाया लेकिन सबा अली खान एक्टिंग से दूर हैं। 

PunjabKesari

Related News