19 APRFRIDAY2024 10:34:34 PM
Nari

79 साल पहले लता मंगेशकर ने पहली बार गाया था रेडियो पर गाना, बताया कैसा था पिता का रिएक्शन

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 17 Dec, 2020 11:29 AM
79 साल पहले लता मंगेशकर ने पहली बार गाया था रेडियो पर गाना, बताया कैसा था पिता का रिएक्शन

इंडस्ट्री की दिग्गज कलाकार लता मंगेशकर जी ने अपने करियर में अपने संगीत से एक अलग पहचान बनाई है। आज भी कहीं लता जी का संगीत लगा हो तो लोग उसे सुनने के लिए रूक जाते हैं। लता मंगेशकर सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव रहती हैं। वह अपनी लाइफ के कईं किस्से भी फैंस के साथ साझा करती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने एक बार फिर से अपने फैंस के साथ 79 साल पुराना किस्सा शेयर किया है। 

PunjabKesari

ट्वीट कर सुनाया 79 साल पुराना किस्सा 

दरअसल हाल ही में ट्वीट कर उन्होंने रेडियो पर पहली बार गाने का अपना अनुभव शेयर किया और साथ ही बताया कि तब उनके पिता का इस पर क्या रिएक्शन था। ट्वीट कर लता मंगेशकर ने लिखा ,'आज से 79 साल पहले 1941 को मैंने पहली बार रेडियो पर गाना गया था। मैंने दो नाट्यगीत गाए थे। जब मेरे पिताजी ने वो सुने तो वे बहुत खुश हुए थे। उन्होंने मेरी मां से कहा था कि लता को आज रेडियो पर सुनकर मुझे बहुत खुशी हुई है। अब मुझे किसी बात की चिंता नहीं है।'

 36 से ज्यादा रीजनल भाषाओं में गा चुकी हैं संगीत 

आपको बता दें कि लता जी इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम है। उन्होंने अब तक अपने नाम बहुत सारे अवॉर्ड किए हैं। इतना ही नहीं उन्होंने छत्तीस से ज्यादा रीजनल भाषाओं में भारतीय गाने गाए हैं। इसके साथ ही उन्हें दादासाहेब फाल्के पुरस्कार और भारत रत्‍न भी मिल चुका है। 

PunjabKesari
गौरतलब है कि लता जी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह अपने दोस्तों और कलाकारों को बर्थडे विश करना भी नहीं भूलती हैं। उनका रिश्ता हमारे देश के पीएम मोदी के साथ भी बेहद खास है। 

Related News