04 MAYSATURDAY2024 7:46:10 PM
Nari

जन्मदिन पर विवादों में घिरे मिथुन चक्रवर्ती, कोलकाता पुलिस कर रही पूछताछ

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 16 Jun, 2021 03:28 PM
जन्मदिन पर विवादों में घिरे मिथुन चक्रवर्ती, कोलकाता पुलिस कर रही पूछताछ

बाॅलीवुड एक्टर और बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती आज अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर एक्टर विवादों से घिर गए हैं। उन पर भड़काऊ भाषण का आरोप लगा है। जिसके चलते कोलकाता पुलिस उनसे वर्चुअल पूछताछ कर रही है। एक्टर पर आरोप है कि उन्होंने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का उपयोग किया है। उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवाई गई थी। 

PunjabKesari

मिली जानकारी के मुताबिक मिथुन चक्रवर्ती पर बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाया गया है। इतना ही नहीं इसके चलते एक्टर के खिलाफ मानिकतल्ला थाने में शिकायत भी दर्ज करवाई गई थी। जिसमें कहा गया था कि 7 मार्च को मिथुन चक्रवर्ती ने भाजपा में शामिल होने के बाद आयोजित की गई रैली में 'मारबो एकहने लाश पोरबे शोनशाने' यानि तुम्हें मारूंगा तो लाथ श्मशान में गिरेगी और 'एक छोबोले चाबी' यानि सांप के एक दंश से तुम तस्वीर में कैद हो जाओगे जैसी बातें बोली थी। 

PunjabKesari

जिस वजह से चुनाव के बाद राज्य में हिंसा हुई थी। वहीं बंगाल के चुनाव नतीजे घोषित होने के एक महीने बाद मिथुन चक्रवर्ती के खिलाफ कोलकाता हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की गई थी। जिसमें एक्टर के खिलाफ की गई एफआईआर को खारिज करने का अनुरोध किया गया था। मिथुन द्वारा दायर याचिका में कहा गया था कि उन्होंने अपनी फिल्मों के डायलाॅग बोले थे। 

PunjabKesari

जिसके बाद कोलकाता हाईकोर्ट ने एक्टर को निर्देश दिए कि अपनी ई-मेल राज्य को बताएं। जिस पर हिंसा भड़काने को लेकर दायर की गई एफआईआर के सिलसिले में वीडियो काॅन्फ्रेंस के जरिए उनसे पूछताछ की जा सके।

Related News