21 JANTHURSDAY2021 11:47:33 AM
Nari

अगर कुंवारों को आए ऐसे सपने तो समझ जाएं जल्द बजेगी शादी की शहनाई!

  • Edited By neetu,
  • Updated: 27 Nov, 2020 04:34 PM
अगर कुंवारों को आए ऐसे सपने तो समझ जाएं जल्द बजेगी शादी की शहनाई!

शादी का दिन हर लड़की के लिए बेहद खास होता है। ऐसे में वे उसे लेकर काफी पोजेसिव व सोच-विचार में होती है। इसके चलते बहुत-सी लड़कियां अपने लाइफ पार्टनर के बारे में सोचती रहती है। इसके कारण कई लड़कियों को रात में सपने भी शादी से जुड़े आते हैं। ऐसे में बात हम स्वप्नशास्त्र की करें तो कुंवारों लोगों को आने वाले ये सपने शादी से जुड़ी कुछ बातों को बयां करते हैं। तो चलिए जानते हैं कि इनसे बारे में विस्तार से...

जल्द शादी का संकेत 

सपने में शहद दिखाई देना बेहद शुभ माना जाता है। मगर कुंवारी लड़की या लड़का खुद को शहद खाता देखे तो ये उनकी शादी जल्द होने की ओर इशारा करता है। 

PunjabKesari

शादी में आने वाली रूकावटें होंगी दूर

अक्सर कई लोगों को रिश्ते तो आते हैं मगर शादी तय होने में बांधाएं आने लगती है। कई बार रिश्ता होकर टूट जाता है। ऐसे में स्वप्‍नशास्‍त्र के अनुसार, अगर कोई सपने में व लहराता हुए मोर पंख देखें तो ये शादी के जल्द होने की ओर इशारा करता है। 

शादीशुदा जिंदगी होगी खुशहाल

सपने में खुद या किसी अन्य का डांस करते दिखाई देना शुभ संकेत देता है। इससे यह पता चलता है कि शादी के बाद आपकी जिंदगी बहुत ही खुशहाल व सुखी से बीतेगी। साथ ही जीवन में आने वाली परेशानियां पति-पत्नी अपनी सूझ-बूझ से अच्छे से सुलझा लेंगे।  

PunjabKesari

मिलेगा बेस्‍ट पार्टनर 

अगर कुंवारे लोग सपने में खुद को कहीं घूमते या किसी भीड़वाली जगह पर देखें तो इसका मतलब इन्हें अपने सपनों का राजकुमार मिलेगा। ये लोग अपने होने वाले जीवनसाथी में जिन खूबियों की तलाश में होते हैं। उन्हें वैसा या यूं कहे तो बेस्ट पार्टनर मिलेगा। 

मिलेगा मनपसंद साथी

हर कोई जीवनसाथी को लेकर भी बहुत-सी बातें सोचता है। ऐसे में सपने में रंग-बिरंगे फूलों व हरियाली से भरे बाग दिखे तो यह बेहद ही शुभ माना जाता है। स्‍वप्‍नशास्‍त्र के अनुसार, यह सपना इस ओर संकेत करता है कि आपको अपना मनपसंद जीवनसाथी मिलेगा। 

शादी से जुड़ी सभी ख्वाहिशें होंगी पूरी

अपनी शादी के लेकर हर कोई बहुत से ख्वाब देखता है। ऐसे में अगर किसी को सपने में इंद्रधनुष देखें तो इसका मतलब है कि उनकी शादी से जुड़ी सभी इच्छाएं जल्द ही पूरी होगी। 

PunjabKesari

अमीर व्यक्ति से होगी शादी 

सपने में खुद को किसी द्वारा सोने की चीज का गिफ्ट लेते देखने का मतलब है कि आपका जीवनसाथी बेहद ही अमीर होगा। ऐसे में शादी के बाद किसी भी चीज की आपको कमी नहीं होगी। साथ ही लाइफ बेहद ही खुशनुमा बीतेगी। 


 

Related News