04 DECSATURDAY2021 1:24:45 PM
Nari

सफलता और तरक्की के लिए घर ले आएं ऐसे लाफिंग बुद्धा

  • Edited By neetu,
  • Updated: 19 Oct, 2021 01:55 PM
सफलता और तरक्की के लिए घर ले आएं ऐसे लाफिंग बुद्धा

फेंगशुई को चीन का वास्तुशास्त्र माना गया है। इसमें ऐसी बहुत सी चीजें हैं जिसे घर व ऑफिस में रखना शुभ माना जाता है। इनमें से एक है लाफिंग बुद्धा। फेंगशुई में लाफिंग बुद्धा को सुख-शांति, खुशहाली का प्रतीक माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, इनकी मूर्ति को घर पर रखने से परेशानियों से छुटकारा मिलता है। मगर इच्छा के मुताबिक घर में अलग-अलग लाफिंग बुद्धा रखने का महत्व है। इसके साथ ही इसे सही दिशा व जगह पर रखना भी जरूरी माना जाता है। चलिए आज हम आपको लाफिंग बुद्धा को घर पर रखने के जुड़ी खास बातें बताते हैं...

लाफिंग बुद्ध की मूर्ति को घर के मुख्य द्वार पर रखें

अगर आप घर लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखना चाहते हैं तो इसे हमेशा उचित स्थान पर रखें। फेंगशुई अनुसार, इस पवित्र मूर्ति को रखने को हमेशा घर के मुख्य द्वार के पास रखना चाहिए। साथ ही मूर्ति की ऊंचाई आपकी आंखों के स्तर पर या उससे अधिक होनी चाहिए। मुख्य द्वार पर इसे रखने से धन और समृद्धि आकर्षित होते हैं।

PunjabKesari

लाफिंग बुद्धा की ध्यानवस्था में मूर्ति स्टडी रूम में रखें

घर में शांति व खुशहाली बनाएं रखने के लिए लाफिंग बुद्धा की ध्यानवस्था मूर्ति लाए। इस मूर्ति को आप घर के स्टडी रूम, पूजा स्थल या बेडरूम में रख सकते हैं। इससे आपको जीवन की परेशानियां व तनाव मैनेज और इसे दूर करने में मदद मिलेगी।

वू लू धारण किए हुए लाफिंग बुद्धा को पूर्व दिशा में रखें

आप अपने और परिवार के सभी सदस्यों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए घर पर वू लू धारण किये हुए लाफिंग बुद्धा रखें। इस मूर्ति को आप बेडरूम की पूर्व दिशा पर रखें। इससे घर के सभी सदस्यों की सेहत एकदम दुरूस्त रहेगी।

PunjabKesari

सोने की पोटली लिए लाफिंग बुद्धा को लिविंग रूम में रखें

सोने की पोटली पकड़े हुए लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को घर के लिविंग रूम में रखें। वास्तु में इस मूर्ति को बेहद शुभ माना जाता है। वास्तु अनुसार, यह पोटली यानि बोरी आपके और आपके परिवार के सभी सदस्यों के लिए खुशी व सौभाग्य का प्रतीक मानी जाती है। इसे घर के लिविंग रूम में ही रखें। ऐसी मूर्ति घर में फैली नकारात्मक ऊर्जा को कंट्रोल में रख सकती है। इसके साथ ही गोल्डन मूर्ति रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

ड्रैगन कछुए पर बैठे लाफिंग बुद्धा को ऑफिस डेस्क पर रखें

ड्रैगन कछुए पर बैठे लाफिंग बुद्धा शक्ति और ताकत का प्रतीक माने जाते हैं।‌‌ ऐसी मूर्ति को आप अपने ऑफिस में डेस्क के पीछे रखें। इससे आपको नौकरी व कारोबार में तरक्की मिलेगी।

PunjabKesari

लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को इन स्थानों पर रखने से बचें

लाफिंग बुद्धा एक देवता समान है। इसलिए इनकी मूर्ति को घर की रसोई, बाथरूम, स्टोर रूम आदि में रखने की गलती न करें। फेंगशुई वास्तु अनुसार इन जगहों पर लाफिंग बुद्धा रखना अशुभ होता है। इसके साथ ही इस पवित्र मूर्ति को घर के फर्श पर रखने से भी बचना चाहिए। इसके अलावा मूर्ति की साफ-सफाई का खास ध्यान रखें।

 

Related News