27 MAYWEDNESDAY2020 4:09:33 PM
Nari

जानिए इन 6 लोगों ने कैसे दी कोरोना को मात

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 30 Mar, 2020 04:13 PM
जानिए इन 6 लोगों ने कैसे दी कोरोना को मात

एक तरफ जहां कोरोना से लोगों के मन में मौत का डर बैठ गया है वहीं दूसरी तरफ ऐसे बहुत से लोग है जिन्होंने इस वायरस को मात दी। इनमें जहां कुछ साधारण लोग शामिल हैं वहीं कुछ जानी-मानी हस्तियां भी शामिल हैं। आइए जानते हैं उन बहादुर लोगों के नाम.....

  कोरोना को हराने वाले अशोक कपूर 

प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम में प्रधानंमत्री ने खुद अशोक से बात की, आगरा में  जूता मैन्यूफैक्चिरंग फैक्ट्री चलाने वाले अशोक कपूर के परिवार के 6 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे. 73 साल के कारोबारी ने बताया कि उनके दो बेटे इटली गए थे. वापस लौटे तो. टेस्ट के बाद डॉक्टर ने कंफर्म किया कि वो कोरोना वायरस से संक्रमित है. फिर जांच हुई तो उनके अलावा अशोक कपूर, उनकी पत्नी, बेटे की पत्नी और अशोक कपूर के पोते भी वायरस की चपेट में आ चुके थे. डॉक्टरों ने इन्हें 14 दिनों अस्पताल में ही आइसोलेशन में रखा। अशोक कपूर और उनका परिवार अब बिल्कुल स्वस्थ है। इन लोगों ने सरकार की मेडिकल एडवाइजरी का पालन किया।

कनाडाई PM की पत्नी कोरोना संक्रमित, 14 ...

इसी कड़ी में अगला नाम कनाडा प्रधानमंत्री ट्रूडो की पत्नी का है, जिन्होंने  कोरोना को मात देकर अपनी जिंदगी वापिस हासिल की है। वह कहती है कि 'मैं कोरोना वायरस के कारण होने वाली बीमारी से अब ठीक हो गई हूं। मैं पहले से काफी बेहतर महसूस कर रही हूं। मैंने अपने डॉक्टर और ओटावा पब्लिक हेल्थ से इस बारे में क्लीयरेंस प्राप्त कर ली है। उन्होंने भी इस वायरस से बचने का एक ही तरीका अपनाया जो था सेल्फ आसोलेशन ।   

 वही स्विटजरलैंड की 95 साल की गेट्रूड फेटल कोरोनावायरस को हराने वाली वो महिला बनी है जो अपनी मौत से डरी नही। कोरोना जैसी महामारी को हराने के बाद वह शुक्रवार को अपने घर वापिस लौटी , वह पिछले एक हफ्ते से आइसोलेशन में थीं। इलाज के दौरान एक बार तो उन्हें कृत्रिम ऑक्सीजन लेने को कहा गया जिसके लिए उन्होंने ये कहते हुए मना कर दिया कि ,'  इस उम्र में मुझे कृत्रिम ऑक्सीजन मत दो। मैंने अपना जीवन जी लिया अब मुझे शांतिपूर्वक जाने दो। 

90 साल की अमेरिकी महिला ने हराया ...

अमेरिका की राजधानी में रहने वाली जेनेवा वुड इस बीमारी को मात देकर वापिस से स्वस्थ हुई है। पांच संतानों की मां वुड अपने अपार्टमेंट में अकेली ही रहती हैं इनकी कहानी लोगों के लिए किसी प्रेरणा से कम नही है उन्हें कोरोना हो गया। अब इतनी सारी परेशानियों से हर कोई हार जाए लेकिन इस महिला का हौंसला नही टूटा। इसी हौंसले को उन्होंने अपनी ताकत बनाया और अब वह 23 दिन के बाद कोरोना के खतरे से बाहर आ चुकी हैं उनका कहना है कि ईश्वर की कृपा से वह बिल्कुल ठीक है। 

Tom Hanks gives fans advice after confirming corona virus, know ...

इसमें अगला नाम आता है टॉम हैंकस का जो कि अमेरिका के एक एक्टर है, टॉम का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। टॉम ने बताया कि जब उनकी रिपो्रट पॉजिटिव पाई गई तो उन्हें अस्पताल वालों ने आइसोलेट कर लिया टॉम इस समय भी लोगों के साथ सोशल मीडिया से जूड़े रहे और लोगों को ये कहते रहे कि कोरोना के खौफ से बाहर निकलो। आइसोलेशन पर टॉम कहते है कि कई लोगों को ये कैद जैसा लगता है लेकिन ये कैद नही है। 

कोरोना की चपेट में आईं जेम्‍स बॉन्‍ड ...

 बिना अस्पताल गए ठीक हुई जेम्स बॉन्ड एक्ट्रेस ओल्गा कुरिलेंको का नाम भी इसमें शामिल है । एक्ट्रेस पिछले दिनों कोरोना वायरस से जूझ रही थी जिसकी खबर उन्होंने अपने सोशल मीडिया के जरिए लोगों को दी इसके बाद उन्होंने अपनी एक पोस्ट शेयर कर लोगों को बताया कि किस तरह उन्होंने बिना अस्पताल गए खुद को सिर्फ आइसोलेशन से ठीक किया। 

इस वायरस को खुद से दूर करने के लिए सेल्फ आइसोलेशन से अच्छा तरीका और कोई  नही है। 


आइसोलेशन को कैद न समझे बल्कि इसे कोरोना की दवा समझें।

Related News