14 MAYFRIDAY2021 11:29:34 AM
Nari

शादी से पहले इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो गलत हो सकता है जीवनभर का फैसला

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 19 Apr, 2021 05:28 PM
शादी से पहले इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो गलत हो सकता है जीवनभर का फैसला

आज के डिज़िटल दौर में लोग बहुत आगे बढ़ चुके हैं। पहले के जमाने में लोग लव अफेयर और लव मैरिज के नाम से भी बहुत कतराते थे। लेकिन अब लोगों की सोच बदल रही है और समाज आगे बढ़ रहा है, आज का जमाना ऑनलाइन डेटिंग हो चुका है वहीं इसके अलावा लिव इन रिलेशनशिप चल रही हैं। लेकिन इस बीच एक बड़ा सवाल उठता है कि यह रिलेशन लोगों का कितना सक्सेस हो रहा है। हम आमतौर पर देखते हैं कि अरेंज मैरिज के मुताबिक लव मैरिज में रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाता। वहीं आंकड़ों के मुताबिक भी 40 प्रतिशत से ज्यादा मामलों में यह सच साबित हुआ है। अमेरिका के एक सर्वे के मुताबिक, 80 प्रतिशत लव मैरिज कपल्स मानते हैं कि शादी के बाद पार्टनर में रोमांस खत्म हो जाता है उसके व्यवहार में तबदीली आ जाती है। अगर आप भी शादी करने के बारे में सोच रहे हैं। तो अपने पार्टनर की इन आदतों के बारे में जरूर ध्यान दें।

-अगर आपका पार्टनर शादी की बात को लेकर कन्फूयज़ है तो यह पहला हिंट है कि वह शादी के लिए तैयार नहीं है, उसके दिमाग में कुछ समस्याएं चल रही है। ऐसी स्थिति में आप अपने परिवार वालों को सामिल करें और इस पर खुलकर बात करें।

PunjabKesari

-अगर आपका पार्टनर शादी से पहले लव रिलेशनशिप में आपकों यूज़ करता है और शादी की बात पर गुस्सा दिखाएं, तो इस बात से आप अंदाजा लगा सकतें है कि उसके साथ आपका भविष्य उज्जवल नहीं हो सकता। अगर कोई सचे दिल से आपकों प्यार करता है, तो उसे हर समय आपका साथ अच्छा लगेगा। 

-अगर आपके पार्टनर की और आपकी अधिकतर सोच नहीं मिलती तो यहां भी आपके रिलेशन में प्राॅब्लम हो सकती हैं। कई बार कप्पल का प्रोफेशन अलग होने की वजह से भाषा और रीति-रिवाज आपस में नहीं मिलते। अगर आपका पार्टनर आपको आपके मेकअप, कपड़ों और हर छोटी-मोटी बातों को लेकर टोकता है, तो ये संकेत है कि आप दोनों की सोच काफी अलग है। ऐसे में शादी के बाद रिश्तों में समस्याएं बढ़ सकती है।

-अगर आपका पार्टनर शक़ी किस्म का है यानि की आपके दोस्त, करीबी रिश्तेदारों से उसे चिढ़ रहती है तो ये परेशानी शादी के बाद और ज्यादा बढ़ सकती है।

PunjabKesari

-अगर आपका पार्टनर आपकी हर छोटी-छोटी बातों को लेकर ताना कसता है तो इस बात की संभावना बढ़ जाती है कि शादी के बाद भी वह अपनी इस आदत को नहीं छोड़ेगा या छोडे़गी।  शादी के बाद इस तरह की समस्‍याओं में इजाफा होते अकसर देखा गया है।

Related News