20 MAYMONDAY2024 10:01:27 AM
Nari

शादीशुदा संजय दत्त को अपना 'साजन' बनाना चाहती थी माधुरी, फिर अचानक छोड़ दिया 'खलनायक' का साथ

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 15 May, 2024 01:18 PM
शादीशुदा संजय दत्त को अपना 'साजन' बनाना चाहती थी माधुरी, फिर अचानक छोड़ दिया 'खलनायक' का साथ

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री माधुरी दीक्षित आज 57 वर्ष की हो गई। उम्र कुछ भी हो आज भी लोग उनकी खूबसूरती के दिवाने हैं । माधुरी दीक्षित के सिने कैरियर में उनकी जोड़ी अभिनेता अनिल कपूर और संजय दत्त के  साथ काफी पसंद की जाती है। सिर्फ फिल्मों में ही नहीं धक- धक गर्ल असल में भी संजय दत्त के काफी करीब आ गई थी, पर वह दोनों चाहकर भी कभी एक नहीं हो पाए। चलिए आज जानते हैं इनकी लव स्टोरी के बारे में।

PunjabKesari
दरअसल  संजय और माधुरी ने 'खलनायक' और 'साजन' समेत कई फिल्मों में काम किया था। ऐसे में एक्ट्रेस  शादीशुदा एक्टर के प्यार में पागल हो गई थी। माधुरी अकसर मीडिया में संजय दत्त केही  गुणगान गाती थी। उन्होंने तो कई बार संजय को अपना फेवरेट पार्टनर भी बताया।भले ही दोनों ने कभी प्यार की बात को कबूल नहीं किया है पर उस समय चर्चे उनके ही चलते थे। उस वक्त तो खबरें यह भी थी कि संजय अपनी पत्नी  रिचा शर्मा को लाक देकर माधुरी से शादी करने जा रही थी।

PunjabKesari
उस वक्त एक्टर की पत्नी रिचा शर्मा अमेरिका में कैंसर का इलाज करवा रही थी। कहा जाता है कि जब उन्हें माधुरी और संजय के बीच की बढ़ती नजदीकियों के बारे में पता चला तो वो फ़ौरन अपना इलाज छोड़कर मुंबई वापस लौट आई।  उस समय रिचा की बहन और संजय दत्त की साली  एना शर्मा ने माधुरी दीक्षित ने माधुरी को घर तोड़ने वाली बताते हुए कहा था कि - उनमें बिल्कुल इंसानियत नहीं है,  उन्होंने एक ऐसे लड़के को चुना जो पहले से शादीशुदा था। उनकी वजह से न केवल मेरी बहन का घर टूटा बल्कि वह आज पूरी तरह तन्हा जिंदगी जी रही हैं।'

PunjabKesari
सिर्फ संजय दत्त के ही नहीं माधुरी के परिवार वाले भी इस रिश्ते के  खिलाफ थे। जब संजय दत्त का 1993 में हुए मुंबई बम ब्लास्ट में नाम आया था तब माधुरी ने उनसे रिश्ता तोड़ दिया था। बताया जाता है कि  ब्रेकअप के बाद संजय दत्त की हालत बहुत बुरी हो गई थी। संजय की पत्नी ने खुद इस बात का जिक्र करते हुए कहा था- जब माधुरी ने उनसे अपनी राहें अलग कर ली तो वो इस दर्द को झेल नहीं पाए और टूटकर बुरी तरह से बिखर गए थे। 

PunjabKesari

 माधुरी दीक्षित की किस्मत का सितारा वर्ष 1988 में प्रदर्शित फिल्म तेजाब से चमका था। । फिल्म की सफलता के बाद वह इंडस्ट्री में अपनी सही पहचान पाने में  कामयाब हो गयी।  इसके बाद उन्होंने कभी मुड़कर नहीं देखा। 90 के दशक में माधुरी हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस थीं, जिसके चलते उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वल्डर् रिकॉडर् में दर्ज है। उन्हें पांच बार फिल्म फेयर पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। इसके अलावा भारतीय सिनेमा में उनके योगदान को देखते हुए 2008 में उन्हें पदभूषण से अलंकृत किया गया। माधुरी दीक्षित ने वर्ष 2013 में प्रदर्शित फिल्म ये जवानी है दीवानी से इंडस्ट्री में कमबैक किया है।  इन दिनों चह डांस रियलिटी शो‘डांस दीवाने'जज कर रही हैं।
 

Related News