28 SEPSATURDAY2024 5:55:13 AM
Nari

मां वैष्णो देवी के भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब घंटों नहीं मिनटों में होंगे  माता के दर्शन

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 16 May, 2024 03:58 PM
मां वैष्णो देवी के भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब घंटों नहीं मिनटों में होंगे  माता के दर्शन

माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड जम्मू कश्मीर के कटरा में स्थित श्री माता वैष्णो देवी के कम अवधि में विशेष दर्शन के इच्छुक तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए आगामी जून से जम्मू से सांझी छत हेलीकॉप्टर सेवा शुरू करेगी। माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सूत्रों ने बताया कि एक दिन में भवन के दर्शन करने वाले तीर्थयात्रियों के लिए जम्मू से सांझी छत हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की जायेगी। 

PunjabKesari
अगर सबकुछ प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक रहा तो जून के पहले पखवाड़े में हेलीकॉप्टर सेवा उपलब्ध हो जायेगी। सुविधा का लाभ उठाने वाले तीर्थयात्रियों को भवन से 2.5 किलोमीटर दूर पंछी हेलीपैड पर छोड़ा जायेगा । इसके साथ ही उन्हें विशेष दर्शन की सुविधा भी प्रदान की जायेगी। उन्होंने बताया कि श्राइन बोर्ड ‘सेम डे रिटर्न'(एसडीआर) 35 हजार रुपये और‘नेक्स्ट डे रिटर्न'(एनडीआर) 50,000 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से दो प्रकार के पैकेज पेश करेगा। 

PunjabKesari
पंछी हेलीपैड पहुंचने पर तीर्थयात्रियों को भवन तक बैटरी कार सेवा, एक विशेष दर्शन पर्ची,‘प्रसाद‘,‘भैरों मंदिर'में प्रार्थना करने के लिए प्राथमिकता टिकट केबल कार और बैटरी कार प्रदान की जाएगी। एनडीआर में भवन और‘अटका आरती'के कमरे भी सभी एसडीआर सुविधाओं में शामिल हैं। गौरतलब है कि फिलहाल हेलीकॉप्टर सेवा केवल कटरा और सांझीछत के बीच ही उपलब्ध है, जिसका एक तरफ का किराया 2100 रुपये प्रति व्यक्ति है।

PunjabKesari

 नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने पहले ही जम्मू और भवन के बीच हेलीकॉप्टर सेवा की अनुमति दे दी है, जबकि श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड परेशानी मुक्त और सुचारू तीर्थयात्रा के लिए सेवा शुरू होने से पहले सभी व्यवस्थाएं और तैयारी कर रहा है।
 

Related News