20 JUNTHURSDAY2024 12:11:06 AM
Nari

39 साल की उम्र में भी Nushrat Bharucha की स्किन है बेबी सॉफ्ट और ग्लोइंग, ये है एक्ट्रेस का सीक्रेट

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 17 May, 2024 11:55 AM
39 साल की उम्र में भी Nushrat Bharucha की स्किन है बेबी सॉफ्ट और ग्लोइंग, ये है एक्ट्रेस का सीक्रेट

नारी डेस्क: 'सोनू की टीटू की स्वीटी' फेम एक्ट्रेस नुसरत भरूचा आज अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं। हालांकि उनकी बेबी सॉफ्ट और ग्लोइंग स्किन देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगा पाना मुश्किल है। उनके लिए ऐज बस एक नंबर है। अगर आप भी चाहती हैं कि उम्र का असर चेहरे पर न पड़े तो आप ये फेसपैक का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपको नुसरत जैसी बेदाग निखरी त्वचा मिलेगी।

PunjabKesari

यूथफूल स्किन के लिए इस्तेमाल करें मेथी दाने का फेसपैक

सामग्री

मेथी दाना- 1 बड़ा चम्मच
पानी - 4 बड़े चम्मच
हल्दी- चुटकी भर
नींबू का रस- 1 बड़ा चम्मच

- सबसे पहले 1 कटोरी में 1 बड़ा चम्मच मेथी दाना लें। मेथी के दानों को पानी में 15-20 मिनट के लिए भिगो दें। अब भीगी हुई मेथी को पीस लें और पेस्ट तैयार कर लें।

- तैयार मेथी दाना पेस्ट में अब एक चुटकी हल्दी पाउडर और 1 चम्मच नींबू का रस मिलाएं। 

- इस फेस पैक को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। जब पैक बहुत हल्का- हल्का गीला सा रहे तब इसे हल्के हाथों से रगड़ते हुए छुड़ा लें और फिर ताजे पानी से मुंह धो लें।

PunjabKesari

इस फेस पैक लगाने का फायदा

मेथी एंटी- फंगल, एंटा- बैक्टीरियल और एंटी- इंफ्लेमेटरी गुणों के साथ प्रोटीन, निकोटिनिक एसिड और फाइबर से भरपूर होती है। ये सभी तत्व आपकी स्किन को गहराई से साफ करके पोषण देते हैं और स्किन को ठंडक मिलती है। वहीं हेल्दी को चेहरे पर होने वाले पिंपल्स और ब्लैक हेड्स को दूर करता है। नींबू में मौजूद विटामिन-सी स्किन टोन लाइट करने का काम करता है।  इडार्क स्पॉट्स यानी दाग-धब्बों डार्क सर्कल्स की समस्या भी इस फेसपैक से खत्म हो जाएगी।

नोट-  हफ्ते में 3 से 4 बार इस फेस पैक का इस्तेमाल करने पर आपकी स्किन ग्लोइंग और युथफुल बन जाएगी।

Related News