20 JUNTHURSDAY2024 12:29:00 AM
Nari

टेबल को सजाकर अपने घर काे बनाएं परफेक्ट, मेहमान हो जाएंगे इंप्रेस

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 17 May, 2024 03:45 PM
टेबल को सजाकर अपने घर काे बनाएं परफेक्ट, मेहमान हो जाएंगे इंप्रेस

टेबल तो हर घर में होता है लेकिन इसका इस्तेमाल बहुत कम लोग ही करते हैं। कई बार वह पड़े- पड़े बेकार हो जाते हैं, अगर आपके भी घर में टेबल का सही तरीके से इस्तेमाल नहीं हो रहा है तो आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं, जिनको मदद से आप अपने टेबल को खूबसूरत बना सकते हैं। आप घर में रखे  सामानों के साथ भी टेबल की सजावट कर सकते हैं, इससे पूरे घर का लुक ही बदल जाएगा। चलिए जानते हैं कैसे 

PunjabKesari

टेबल कवर लगाएगा चार चांद

टेबल को खास लुक देने के लिए आप टेबल कवर इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे टेबल पर लगे निशान भी नजर नहीं आएंगे और वह देखने में भी अच्छा लगेगा । सोफा के साइड में अगर टेबल रखा हो तो आप उस पर सोफे के रंग का ही कवर चढ़ा दें।

PunjabKesari

टेबल पर बॉक्स रख कर सजाएं 

अगर आपके घर मेहमान आ रहे हैं, तो आप ड्राई फ्रूट्स को एक रॉयल लुक वाले बॉक्स में डालकर टेबल पर रख सकते हैं। इससे टेबल और भी अच्छा दिखेगा। मार्कीट में कई तरह के डिजाइन वाले बॉक्स आसानी से मिल जाते हैं

PunjabKesari

टेबल पर रखें गुलदस्ता

आप अपने टेबल को फ्लावर पॉट की मदद से भी सजा सकते हैं। फ्लावर काफी फ्रेश होते, ऐसे में आपको भी टेबल पर रखे फूलों से पॉजिटिविटी मिलेगी और यह देखने में भी काफी शानदार लगेगा।

PunjabKesari

स्टडी टेबल को दें खास लुक

 इन टिप्स के अलावा अगर आप अपने स्टडी टेबल को सजाना चाहते हैं, तो आप फोटो फ्रेम की मदद ले सकते हैं। फोटो फ्रेम में कोट्स लगाएं और मैप आदि लगाकर इसे सजा सकते हैं।


पुराने बोल से दें नया लुक

बाजार से कुछ खरीद कर लाने की बजाय आप चाहें तो घर में रखे किसी पुराने बोल में पानी भरकर उसमें फूलों की पंखुड़ियां बिखेर दें और इसे टेबल में सजा दें। चाहें तो शाम के समय फ्लोटिंग कैंडल इस बोल में डालकर एक नया लुक क्रिएट कर सकती हैं।

PunjabKesari

मोमबत्तियों से महकाएं घर

टेबल पर कु छ सुगंधित मोमबत्तियों को एक साथ बांधकर रख दें और जब शाम हो तो उन्हें जला दें। आपका कमरा महक उठेगा।थोडे बड़े साइज का कैंडल स्टैंड रखने से टेबल भरा हुआ दिखेगा।

PunjabKesari
 किताब और न्यूजपेपर भी कर सकते हैं मदद

आप चाहें तो अपने मेहमानों के लिए टेबल के अंदर स्टैंड पर कुछ नई मैगजीन, किताब या फिर न्यूजपेपर भी रख सकती हैं। ब्रॉन्ज के बने शो पीस को भी सैंटर टेबल पर रख सकते हैं, यह देखने में स्टाइलिश तो लगेंगे ही साथ में परंपरागत लुक का एहसास भी करवाएंगे।
 

Related News