19 JUNWEDNESDAY2024 10:45:41 PM
Nari

ससुरालवालों के बन जाएंगे Favorite जब आजमाएंगे ये टिप्स, ऐसे बनाएं रिश्ता मजबूत

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 17 May, 2024 06:53 PM
ससुरालवालों के बन जाएंगे Favorite जब आजमाएंगे ये टिप्स, ऐसे बनाएं रिश्ता मजबूत

नारी डेस्क: शादी के बाद एक खुशहाल जिंदगी के लिए बहुत जरूरी है कि पार्टनर के साथ ससुराल वालों के साथ भी अच्छा रिश्ता बनाकर रखें। काफी हद तक आपके वैवाहिक जीवन की सफलता ससुराल पक्ष के साथ संबंधो पर भी निर्भर करती है। वरना पार्टनर को हमेशा आपके शिकायत रहेगी कि आप उनके पैरेंट्स के साथ अच्छे से घूलते- मिलते नहीं है और ये तनाव से लेकर तलाक तक की भी वजह बन सकता है। इस तरीके से ससुराल वालों से रिश्ता मजबूत बनाया जा सकता है...

ससुराल पक्ष के रीति- रिवाज को समझना

किसी भी विवाहित व्यक्ति के लिए जरूरी है कि वो अपने ससुराल पक्ष वालों की परंपरा को समझें। ये उनसे जुड़ने का बेहतरीन तरीका है। अपनी ससुराल पक्ष से जुड़ी रीतियों और परंपरा की जानकारी लेने की कोशिश करें। इससे आपके भीतर उन लोगों के विषय में जानने एवं वैसा ही करने को लेकर मंशा दिखाई देगी और वो इंप्रेस हो जाएंगे।

किस्से- कहानी करें शेयर

अपनी जीवन से जुड़ी कहानियां शेयर करें। छोटे- मोटे किस्से और निजी स्टोरी और एक्सपीरियंस को भी शेयर कर सकते हैं। इससे उन्हें आपके बारे में अच्छे से पता चलेगा और दोनों पक्षों को गहराई से जुड़ने का मौका मिलेगा।

PunjabKesari

रेगुलर कांटेक्ट बनाएं

अगर किसी के ससुराल वाले उसके साथ में नहीं रहते हो तो उन लोगों के कॉन्टैक्ट में रहना आपसी रिश्ते एवं बॉन्ड में मजबूती लाने के शानदार रास्ता होगा। रेगुलर कम्युनिकेशन को लेकर आप आसान तरीके इस्तेमाल में ला सकते हैं जैसे- फोन कॉल, वीडियो चेटिंग एवं कुछ समय मिलने जाना।

PunjabKesari

अपने पार्टनर को प्यार और स्पोर्ट दें

ससुराल वाले तो ये ही चाहते हैं कि आप उनके बेटा या बेटी के साथ अच्छे से रहो और उनका पूरा ख्याल रखो। इसके लिए जितना हो सके ससुराल वालों के सामने भी पार्टनर को स्पोर्ट करें और प्यार दिखाएं। इससे ससुराल वाले इंप्रेस हो जाएंगे और उनके साथ आपकी रिश्ते की डोर मजबूत होगा।

Related News