19 JUNWEDNESDAY2024 11:03:45 PM
Nari

'ये पागलपन है'...Periods में शूट करने को लेकर Hina Khan ने उठाए सवाल, बोलीं- 2 दिन तक

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 16 May, 2024 12:13 PM
'ये पागलपन है'...Periods में शूट करने को लेकर Hina Khan ने उठाए सवाल, बोलीं- 2 दिन तक

टीवी एक्ट्रेस हिना खान अपने बेबाक और strong opinions को लेकर जानी जाती है। हाल ही उन्होंने अपने इंस्टा पर एक स्टोरी पोस्ट की, जिसने हमेशा से चलते कर रही वर्किंग वूमेन की menstrual leaves के मुद्दे को एक बार फिर से गर्मा दिया है। उन्होंने लिखा है कि, 'पीरियड्स के दौरान शूटिंग करना बहुत मुश्किल होता है, खासकर के अगर इसमें बहुत सारा रनिंग सीक्वेंस करने पड़े तो।'

PunjabKesari

हिना खान ने उठाए पीरियड्स में काम करने को लेकर सवाल

हिना ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर लिखा है, 'काश मेरे पास पहले 2 दिन शूटिंग न करने का ऑप्शन होता... मैं बढ़ा-चढ़ाकर नहीं बोल रही हूं। आप खुद कल्पना कीजिए...40 डिग्री में बाहर शूटिंग करना वो भी तब जब पीरियड्स की वजह से शरीर में दर्द हो रहा हो, मूड स्विंग्स हो रहे हों, डिहाइड्रेशन, गर्मी के चकत्ते, लो बीपी, दौड़ने वाले सीन्स की शूटिंग, ये पागलपान है'। इस नोट के साथ उन्होंने एक्टर्स लाइफ वाला हैशटैग का भी इस्तेमाल किया। एक्ट्रेस की इस पोस्ट के बाद एक बार फिर से सोशल मीडिया पर बहस तेज हो गई है कि महिलाओं को पीरियड्स के दौरान काम से छुट्टी मिलनी चाहिए। 

PunjabKesari

पहले भी कई बार गर्म हुआ है  मेंस्ट्रुअल लीव का मुद्दा

बता दें, इससे पहले भी कई बार ये मुद्दा उठा है। हिना से पहले करीना ने एक इंटरव्यू में कहा था कि कई महिलाओं को इन दिनों पेट में दर्द होता है और भयानक ऐंठन होती है, इसीलिए ऐसे में उसे कितना आराम चाहिए ये उस पर डिपेंड करता है। वहीं, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने वर्किंग वूमन को पेड मेंस्ट्रुअल लीव दिए जाने पर असहमति जताई थी। उन्होंने कहा था कि मेंस्ट्रुएशन महिलाओं के जीवन का नेचुरल पार्ट है। इसे किसी तरह की कमजोरी की तरह नहीं देखा जाना चाहिए। 
PunjabKesari

Related News