19 JUNWEDNESDAY2024 10:54:00 PM
Nari

Vicky- Katrina ने नहीं आने दिए उम्र के अंतर को प्यार के बीच, इनसे जानें रिश्ते को संभालना

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 16 May, 2024 03:21 PM
Vicky- Katrina ने नहीं आने दिए उम्र के अंतर को प्यार के बीच, इनसे जानें रिश्ते को संभालना

हैप्पी मैरिड लाइफ के सपने तो हर कोई देखता है पर लेकिन रिश्ते में तालमेल बिठाना आसान नहीं होता। खासकर के अगर पार्टनर की उम्र में अंतर ज्यादा हो, क्योंकि ऐसे में दोनों के सोचने और चीजों को देखने का नजरिया काफी अलग होता है। लेकिन बॉलीवुड में एक ऐसा कपल है उम्र के अंतर को अपने प्यार के बीच नहीं आने दे रहा। हर दिन उनका रिश्ता और मजबूत होता जा रहा है। हम बात कर रहे हैं विक्की- कैटरीना की। दोनों की उम्र में 5 साल का अंतर है। कैट बड़ी है, फिर भी दोनों को बीच में एज गैप को अपने रिश्ते पर हावी नहीं होने दिया। अगर आप भी कपल की तरह ये टिप्स फॉलो करेंगी तो आपके रिश्ते की डोर भी मजबूत होगी।

रिश्ते में रखें सम्मान

विक्की- कैट एक दूसरे की हर बात का सम्मान करते हैं। कैट को पंजाबी नहीं आती थी, लेकिन विक्की ने अच्छे पति की तरह कैट को पंजाबी सिखाई, ताकि वो उनके रिश्तेदारों से अच्छे से बात कर सके। अगर आप दोनों के बीच में एज गैप है तो भी अपने पार्टनर को बराबर का सम्मान दें। चाहें फिर वो आपसे छोटा ही क्यों न हो। उनकी किसी कमजोरी या गलत आदत का मजाक ने बनाएं। इससे उन्हें अपमानित महसूस हो सकता है।

PunjabKesari

अपने विचार न थोपें

हाल ही में विक्की के कपिल शर्मा के शो में बताया कि कैट घर में एक मिनी बार बनवाना चाहती थी, हालांकि उसकी कीमत बहुत ज्यादा थी, इसलिए विक्की ने मना कर दिया। कैटरीना ने भी पति के निर्णय का सम्मान किया और अपनी बात नहीं थोपी। बता दें, जिन शादियों में कपल में एज गैप होता है, उनके बीच इस बात को लेकर झगड़े हो सकते हैं कि इसकी बात ज्यादा पक्की है। अगर आप बड़े हैं तो पार्टनर को मैच्योरिटी लेवल आपसे कम होगा, पर इसका मतलब ये नहीं है कि आप अपनी मर्जी पार्टनर पर थोपें, इससे रिश्ता बिगड़ सकता है। ऐसी गलती करने से आपको बचना चाहिए।

PunjabKesari

पार्टनर को पहले बनाएं दोस्त

विक्की और कैट शादी से बहुत पहले से एक- दूसरे को जानते थे। इसलिए दोनों लंबे समय तक दोस्त रहे, फिर दोनों में प्यार हुआ। ये ही उनकी हैप्पी मैरिड लाइफ का मंत्र है। अगर आपका हमसफर आपका सबसे अच्‍छा दोस्‍त हो तो इससे बेहतर और कुछ भी नहीं हो सकता। अगर आपकी मैरि‍ज में भी एज गैप है तो ये कोई ज्‍यादा च‍िंता की बात नहीं है एक बार जब आप अपने पार्टनर के साथ दोस्‍ती कर लेंगे तो आपको एज गैप की च‍िंता नहीं सताएगी।   

PunjabKesari

दें पर्सनल स्पेस

आपको एक-दूसरे को पर्सनल स्‍पेस देना चाह‍िए। पार्टनर की एज अलग-अलग है तो आपके शौक और सोशल सर्कल भी अलग हो सकता है इसल‍िए आपको एक-दूसरे को पर्सनल स्‍पेस देना है ताक‍ि एज गैप आपको परेशान न करें। एक दूसरे को रोक- टोक करने से बचें। विक्की- कैट के दोस्त भी अलग हैं। दोनों को अकसर अकेले दोस्तों की पार्टी भी अटेंड करते देखा गया है। ये ही उन दोनों के बीच के प्यार और सम्मान को जगाए रखता है।

  


 

Related News