19 JUNWEDNESDAY2024 11:01:22 PM
Nari

किंग ने कांस में डेब्यू कर रचा इतिहास, बने रेड कार्पेट पर चलने वाले पहले भारतीय पॉप कलाकार

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 18 May, 2024 02:43 PM
किंग ने कांस में डेब्यू कर रचा इतिहास, बने रेड कार्पेट पर चलने वाले पहले भारतीय पॉप कलाकार

77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में इस बार भारतीयों का दबदबा देखने को मिल रहा है। डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी, कियारा अडवाणी ने कांस में डेब्यू कर तहलका मचा दिया है, अब इस लिस्ट में भारतीय पॉप कलाकार किंग भी शामिल हो गए हैं। किंग ने 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल के चौथे दिन इतिहास रच दिया और प्रतिष्ठित रेड कार्पेट पर चलने वाले पहले भारतीय पॉप कलाकार बन गए।किंग ने 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल के चौथे दिन इतिहास रच दिया और प्रतिष्ठित रेड कार्पेट पर चलने वाले पहले भारतीय पॉप कलाकार बन गए।

PunjabKesari

गायक किंग कान्स फिल्म फेस्टिवल में रेड कार्पेट पर चलने वाले पहले भारतीय पॉप कलाकार  हैं। उनकी उपस्थिति भारतीय संगीत के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है, जो वैश्विक मंच पर इसके बढ़ते प्रभाव को दर्शाता है। उन्होंने अपने रेड कार्पेट लुक के लिए डिजाइनर अनामिका खन्ना पर भरोसा किया। शानदार सिल्क ब्लेजर में उनका कॉन्फिडेंट देखने लायक था।

PunjabKesari

किंग ने अपनी इस उपलब्धि को लेकर कहा-  कान्स, बहुत खूब। यह सिर्फ मेरे बारे में नहीं था, यह वहां मौजूद सभी प्रतिभाशाली भारतीय संगीतकारों का प्रतिनिधित्व करने के बारे में था। कान्स एक महत्वपूर्ण मोड़ की तरह लगा, दुनिया को यह दिखाने का मौका कि भारतीय संगीत क्या कर सकता है। किंग ने कहा- मैं एक भारतीय डिज़ाइनर पोशाक पहनना चाहता था और अपने देश का एक हिस्सा अपने साथ लाना चाहता था। 

PunjabKesari

वहीं कान फिल्म महोत्सव में निर्देशक श्याम बेनेगल की फिल्म "मंथन" दिखाई गई जो लोगों के दिलों पर फिर से छाप छोड़ने में सफल रही। मंथन फिल्म 48 साल पहले बनाई गई थी और इसके निर्माण में गुजरात के पांच लाख किसानों ने धन दिया था। वर्ष 1976 में बनी यह फिल्म डॉ. वर्गीस कुरियन के दूग्ध सहकारी आंदोलन से प्रेरित है, जिसे शुक्रवार को ‘कान क्लासिक्स सेगमेंट' के तहत प्रदर्शित किया गया। 
 

Related News