17 MAYFRIDAY2024 5:24:29 AM
Nari

झाड़ू खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान वरना वास्तू दोष करेगा आपको परेशान

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 02 May, 2024 12:48 PM
झाड़ू खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान वरना वास्तू दोष करेगा आपको परेशान

वास्तु शास्त्र और धार्मिक दृष्टि से देखा जाए तो झाडू सिर्फ सफाई करने के लिए ही नहीं होता बल्कि इसे हिंदू मान्यताओं के अनुसार माता लक्ष्मी से भी जोड़कर देखा जाता है। ऐसे में आपको झाड़ू से संबंधित कुछ नियमों के बारे में पता होना चाहिए क्यूंकि छोटी सी गलती आप के जीवन पर भारी पड़ सकती है। अगर आप इन बातों का ध्यान रखते हैं तो आप पर लक्ष्मी मां की कृपा बनी रहेगी और साथ ही आर्थिक तंगी का भी सामना नहीं करना पड़ता। चलिए जानते हैं झाडू को लेकर क्या है वास्तु नियम-

इस दिन न खरीदें झाड़ू

PunjabKesari

शनिवार के दिन नई झाड़ू खरीदना शुभ नहीं माना जाता। क्योंकि इससे से व्यक्ति को शनि दोष लग सकता है। इसके साथ ही शुक्ल पक्ष में भी झाड़ू नहीं खरीदनी चाहिए। ऐसा करने से आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही रविवार और गुरुवार के दिन भी झाड़ू खरीदना भी शुभ दिन नहीं माना। इन नियमों का ध्यान न रखने पर व्यक्ति को जीवन में परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

इन नियमों का रखें ध्यान

PunjabKesari

झाड़ू को कभी भी ऐसे स्थान पर न रखें, जिससे उस पर सबकी दृष्टि पड़े। वास्तु शास्त्र के अनुसार, झाड़ू को घर की दक्षिण और पश्चिम दिशा के बीच की रखना अच्छा माना गया है। वहीं, झाड़ू को कभी भी खड़ा करके नहीं रखना चाहिए, इसे हमेशा लिटाकर रखें। इस नियमों का ध्यान रखने से लक्ष्मी जी आपसे प्रसन्न बनी रहती है।

इन बातों का रखें ध्यान

PunjabKesari

वास्तु शास्त्र में माना गया है कि टूटे हुए झाड़ू का प्रयोग करना अच्छा नहीं होता। ऐसे में टूटे हुए झाड़ू को तुरंत बदल देना चाहिए। झाड़ू से बार-बार पैर भी नहीं लगाना चाहिए, वरना इससे लक्ष्मी जी नाराज हो सकती हैं, जिससे आर्थिक समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।
 

Related News