28 APRSUNDAY2024 11:31:42 PM
Nari

कोर्ट में चिख-चिखकर बोली Jiah Khan की मां- मेरी बेटी ने सुसाइड नहीं किया

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 20 Aug, 2022 12:23 PM

बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान 3 जून 2013 को मुंबई स्थित अपने अपार्टमेंट में संदिग्ध अवस्था में मिली थी। 25 साल की उम्र में एक्ट्रेस जिया खान इस दुनिया को अलविदा कह गई थी। जिया की अचानक हुई मौत ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया था। पुलिस के मुताबिक, जिया ने सुसाइड किया लेकिन एक्ट्रेस की मां ने इसे मर्डर बताया था। अब एक फिर से जिया खान का सुसाइड केस चर्चा में आ गया है। दरअसल, उनकी मां राबिया खान बीते गुरुवार को स्पेशल कोर्ट में अपनी गवाही दर्ज करवाने गई थी। कोर्ट में पहुंची जिया खान की मां ने चीख-चीखकर कहा कि उनकी बेटी ने सुसाइड नहीं किया यह मर्डर था। पुलिस और CBI दोनों में से किसी को भी ऐसा कोई सबूत नहीं मिला कि मेरी बेटी जिया ने खुदकुशी की थी। इसी के साथ उन्होंने एक्टर सूरज पंचोली पर कई इल्जाम लगाए।

PunjabKesari
कोर्ट में राबिया ने कहा, जिया खान केस आत्महत्या का नहीं मर्डर का है। 3 जून 2013 को जैसे ही मैंने जिया का बेडरूम खोला तो वह दुपट्टे से लटकी मिली। इसके तुरंत बाद मैंने एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू को फोन कर जिया के बारे में बताया। वह तुरंत ही मोइन बेग के साथ घर पहुंची और हमने जिया के गले से फंदा खोला। हम कोशिश करने लगे कि जिया की सांस लौटे, मैंने नॉर्मल सीपीआर देना शुरू कर दिया। मोइन भागकर डॉक्टर को लेकर आए और उन्होंने जिया को मृत घोषित कर दिया।

PunjabKesari

आगे जिया की मां ने कहा, इस घटनाक्रम के कुछ देर बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई। जांच करते हुए एक अधिकारी ने तुरंत कहा कि यह एक धोखाधड़ी का खेल लग रहा है। वहीं थोड़ी देर बाद सूरज के पिता आदित्य पंचोली मेरे घर आए और पैरों में गिर पड़े। उन्होंने मुझसे कहा कि मेरे बेटे ने अपना जीवन और करियर दोनों बर्बाद कर लिया है। इस पर उन्हें जवाब देते हुए मैंने कहा, जिया को बहुत बार समझाया और कहा कि तुम सूरज से दूर रहो लेकिन वह नहीं मानी। राबिया ने अपनी गवाही में आगे कहा, मुझसे अंजू ने सूरज का नाम नहीं लेने को कहा था, क्योंकि उसके पिता आदित्य अंडरवर्ल्ड से जुड़े हैं और उनका राजनीति में काफी एक्टिव है, वह बहुत ही खतरनाक आदमी है। पुलिस जिया का मोबाइल समेत सारा समान अपने साथ ले गई। मैंने उसकी स्क्रीन पर सूरज के ढेर सारे मैसेज और मिस्ड कॉल थे।

PunjabKesari

राबिया खान ने यह भी दावा किया कि जिया के मोबाइल से छेड़छाड़ की गई। राबिया ने अदालत में कहा कि पुलिस उस वक्त जिया के फोन समेत उनका सारा सामान ले गई। उन्होंने कहा कि पुलिस ने उनकी दूसरी बेटी को जिया का फोन अनलॉक करने के लिए थाने बुलाया। इस बारे में राबिया ने कहा, “ जब वह थाने गई, तो जिया का फोन पहले से ही अनलॉक था और कई तस्वीरें और संदेश डिलीट कर दिए गए थे। ऐसा लग रहा था जैसे किसी ने फोन के साथ छेड़छाड़ की हो... तभी मेरा जुहू पुलिस (जिसने शुरू में मामले की जांच की थी) से भरोसा उठ गया।” कोर्ट में पहुंची जिया खान की मां ने कहा कि उनकी बेटी के शरीर पर चोट के निशान थे। उन्होंने कहा, “ मेरी बेटी की मौत के दो घंटे के अंदर ही उन्होंने इसे आत्महत्या घोषित कर दिया था। मुझे संदेह है कि उनके शव को दुर्भावनापूर्ण इरादे से कूपर अस्पताल से जे जे अस्पताल ले जाया गया था।” इस दौरान राबिया ने दोहराया कि जब एक महिला पुलिसकर्मी उनके घर बयान दर्ज कराने आई तो उन्होंने कहा कि यह आत्महत्या का नहीं बल्कि हत्या का मामला है, क्योंकि उनकी बेटी के शरीर पर चोट के निशान थे।

PunjabKesari

बता दें कि जिया खान की मौत के कुछ दिन बाद उनके घर से 6 पेज का सुसाइड नोट मिला था, जो जिया के बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली के नाम था। जिया ने लेटर में लिखा था, मैंने तुम्हें प्यार किया बदले में मुझे रेप और शारीरिक पीड़ा मिली लेकिन मैंने सबकुछ सहा। जिया ने लेटर में अपने प्रेग्नेंट होने की बात भी कही थी। उनके लेटर के मुताबिक, सूरज ने ही उनका aboration करवाया। जिया ने लिखा, तुम लड़कियों में बिजी रहते हो तुमने मुझे बर्बाद कर दिया जब तुम ये लेटर पढ़ रहे होंगे उस वक्त मैं शायद ना हूं। जिस दिन जिया की मौत हुई उस दिन भी उन्होंने  सूरज को मैसेज कर कहा कि तुम मुझे इग्नोर क्यों कर रहे हो, जवाब में एक्टर ने कहा कि मैं बिजी हूं। फिर जिया ने सूरज को बताया कि उन्हें 3 फिल्में मिली है जिसपर सूरज उनके घर फूलों का गुलदस्ता भेजा। जिया को शक था कि सूरज किसी और लड़की के साथ है इसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा हो गया। जिया की आखिरी बात भी सूरज से ही हुई थी। जिया खान की मौत के केस में सूरज पंचोली कुछ समय तक सलाखों के पीछे भी रहे थे।
 

Related News