24 APRWEDNESDAY2024 7:26:34 PM
Nari

जल्दबाजी में शादी, अमिताभ का अफेयर... फिर भी जया ने 50 साल से नहीं टूटने दी रिश्ते की जंजीर

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 03 Jun, 2023 12:19 PM
जल्दबाजी में शादी, अमिताभ का अफेयर... फिर भी जया ने 50 साल से नहीं टूटने दी रिश्ते की जंजीर

उतार-चढ़ाव तो हर रिश्ते में आता है, लेकिन इस संभालना हमारे हाथ में होता है। जिस तरह से कपल एक दूसरे से प्यार करते हैं उसी तरह से  झगड़ा भी कर सकते हैं। लेकिन आज के जमाने में बहुत से ऐसे पति-पत्नी है जो छोटी सी बात पर एक दूसरे से अलग होने का फैसला कर लेते हैं। अगर आपके रिश्ते में भी कुछ ऐसा ही चल रहा है बॉलीवुड के पावरफुल कपल अमिताभ बच्चन और जया बच्चन से सीख ले सकते हैं। शादी को 50 साल होने पर भी दोनों का रिश्ता बेहद अटूट है।

PunjabKesari
50वीं सालगिरह सेलिब्रेट कर रहा है कपल

ये तो हम सभी जानते हैं कि अमिताभ और जया का रिश्ता हमेशा से एक जैसा नहीं रहा, एक वक्त ऐसा भी आया था जब तीसरे के कारण दोनों के बीच काफी दरार पड़ गई थी। इस दौरान जया ने दुनिया को दिखा दिया था कि अगर पत्नी चाहे तो असंभव को भी संभव बना सकती है। आज यह कपल अपनी शादी की 50वीं सालगिरह सेलिब्रेट कर रहा है,  तो चलिए जानते हैं इस खास मौके पर इनके रिश्ते से जुड़ी अहम बातें। 

PunjabKesari
समय के साथ गहरा होता गया प्यार

कहा जाता है कि महानायक अमिताभ बच्चन  एक्ट्रेस जया बच्चन से शादी नहीं करना चाहते थे, लेकिन उन्हें अपने पिता जी की वजह से जल्दबाजी में शादी करनी पड़ी। बिग बी और जया बच्चन ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया है। दोनों की साथ में पहली फिल्म 'बंसी बिरजू' थी, इसके बाद वो 'जंजीर' में दिखें इस फिल्म के सुपरहिट होते ही दोनों की शादी हो गई। इसके बाद भी दोनों ने एक साथ कई  सुपरहिट फिल्में दी। ऐसे में दोनों के प्यार और गहरा होता चला गया। 

PunjabKesari

जया की सादगी ने जीता अमिताभ का दिल

अमिताभ ने बताया था कि उन्होंने जया बच्चन को सबसे पहले एक मैगजीन के कवर पेज पर देखा था और देखते ही उन्हें ऐसा लगा, जैस ये वही पार्टनर है जिसकी उन्हें तलाश है। क्योंकि जया पारंपरिक होने के साथ-साथ मॉर्डन भी थी, उनकी यही खूबी उन्हें सबसे ज्यादा पसंद आई थी। जया की खास बात यह थी कि इतनी बड़ी एक्ट्रेस होने के बावजूद उन्होंने अपनी सादगी को नहीं छोड़ा।  यही कारण है कि दोनों का रिश्ता मजबूत होता गया। 

PunjabKesari
जया ने नहीं छोड़ा पति का साथ 

एक वक्त ऐसा आया जब अमिताभ और रेखा के बीच नजदीकियां काफी बढ़ गई थी। दोनों के रिश्ते की बातें सरेआम होने लगी थी,  इतना सब होने के बावजूद जया ने पति का साथ नहीं छोड़ा। उन्होंने अमिताभ और रेखा के रिश्ते को लेकर साफ कहा था कि-  शूटिंग के दौरान अफेयर को लेकर बातचीत होती रहती है। अगर इस समय में हम एक दूसरे पर भरोसा नही रखते तो रोज ही घर टूटने लगे। इसके बाद जया ने कहा अगर मैं इस रिश्ते को सीरियसली ले लेती तो मेरी लाईफ नरक बन गई होती। 

PunjabKesari
बच्चों को हमेशा दिया वक्त

सिर्फ पति ही नहीं जया ने अपने बच्चों के लिए भी सबकुछ छोड़ दिया है। उन्होंने बच्चों की परवरिश के चलते अपने अच्छे- खासे करियर को खत्म कर दिया था। अमिताभ भी भले ही कितने ही बिजी रहे हों, उन्होंने हमेशा अपने बच्चों के लिए समय जरूर निकाला। यही कारण है कि आज इनके बच्चे इनके ना सिर्फ करीब हैं बल्कि पूरा सम्मान भी करते हैं। 
 

Related News