04 JUNTHURSDAY2020 5:30:12 AM
Nari

बिहार के दरभंगा की ज्योति ने जीता ट्रंप की बेटी का दिल

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 23 May, 2020 11:19 AM
बिहार के दरभंगा की ज्योति ने जीता ट्रंप की बेटी का दिल

लॉकडाउन के कारण सबसे ज्यादा कष्ट इस समय मजदूरों को हो रहा है जो पैदल ही चल कर मीलों दूर अपने घरों को जा रहे हैं ऐसे में हाल ही में एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिसने सब की आंखों में पानी भर दिया। ये तस्वीर 15 साल की ज्योति की है जिसकी हिम्मत के चर्चे पहले भारत में हुए और अब अमेरिका उसका मुरीद हो गया है।

PunjabKesari

इवांका ट्रम्प ने की तारीफ

इवांका ने 15 साल की ज्योति की हिम्मत को सहारा और उसकी तारीफ करते हुए उन्होंने ट्वीट भी किया और ट्वीट कर लिखा, ' 15 साल की ज्योति कुमारी अपने घायल पिता को साइकिल से सात दिनों में 1,200 किमी दूरी तय करके अपने गांव ले गई। सहनशक्ति और प्यार की इस वीरगाथा ने भारतीय लोगों और साइकिलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया का ध्यान अपनी ओर खींचा है।

बीमार पिता को लेकर 7 दिनों में पहुंची घर

ज्योति बाकी मजदूरों की तरह ही बहुत सी कठिनाइयों का समाना करने के बाद वे अपने घर पहुंच ही गई हालांकि रास्ते में उसे तमाम मुश्किलों का सामना करना पड़ा इतना ही नहीं ज्योति खुद बताती है कि उसने इन सात दिनों में न ही ठीक से कुछ खाया और न ही आराम किया। अपने सफर के बारे में बात करते हुए ज्योति कहती हैं कि वे रात को किसी पेट्रोल पंप के पास रुक जाते थे और फिर सुबह आगे का सफर शुरू करते थे। 

हर तरफ हो रही तारीफ

ज्योति के जज्बे की तारीफ तो भारतीय साइकिलिंग फेडरेशन ने भी की है और इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ज्योति को एक लाख रुपये की मदद देने का ऐलान किया है। 

PunjabKesari

साइकिलिंग ट्रायल के लिए बुलाया 

ज्योति ने बताया कि फेडरेशन वालों का फोन आया था और उन्होंने ट्रायल के बारे में बताया उन्होंने कहा, 'अगर मौका मिलेगा तो जरूर जाऊंगी लेकिन अभी मेरा ध्यान आगे की पढ़ाई पर है।फिलहाल मैं थकी हुई हूं। उन्होंने कहा कि वह लॉकडाउन के बाद दिल्ली जाकर ट्रायल देंगी और वह पढ़ाई के साथ साइकिलिंग भी करना चाहती हैंं.

Related News