01 JUNMONDAY2020 11:19:32 AM
Nari

हर सिचुएशन में साथ निभाते है वर्कप्लेस के आपके दोस्त

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 20 Mar, 2020 11:10 AM
हर सिचुएशन में साथ निभाते है वर्कप्लेस के आपके दोस्त

सभी लोग अपनी जरुरतों को पूरा करने के लिए जॉब करते हैं। वे रोजाना 6 से 8 घंटे अपने वर्कप्लेस में बीताते है। ऐसे में हमारे साथ कई सहकर्मी काम करते हैं जिनसे हमारी अच्छे से बॉडिंग हो जाती है। इसके कारण स्कूल, कॉलेज की तरह ऑफिस या वर्कप्लेस में भी अच्छे से टाइम बीताने में मदद मिलती है। तो जानते है वर्कप्लेस में दोस्त बनाने से हमारी जिंदगी कैसे खुशनुमा होती है। 

मिलकर निभाते है चुनौतियां

एक साथ काम करने से सभी एक-दूसरे के अच्छे दोस्त बन जाते है। ऐसे में वे आपकी बातों, जरुरतों को अच्छे से समझते है। वर्कप्लेस में कोई परेशानी होने पर वे आपकी मदद करने से पीछे नहीं हटते है। 

हमेशा करते है मोटिवेटिड

अगर कहीं आप छुट्टी पर हो तो ऐसे में आपके दोस्त आपके हिस्से का भी काम कर देते है। इसके साथ ही कोई समस्या होने पर वे उसका हल निकालने में हैल्प करते है। इसके अलावा आपके निराश पर आपका मूड सही करने और मोटीवेटिड करते है। ऐसे में इन्हीं सच्चे दोस्तों के साथ एक ही जगह पर कई सालों तक जॉब करना संभव हो पाता है।

Image result for office friend,nari

हर सिचुएशन में देते है साथ 

किसी कारण बॉस से डांट पड़ने पर सहकर्मी अच्छे दोस्त के रुप में साथ देते है। वे हमेशा हर काम में सपोर्ट करते है। इसके साथ ही स्ट्रेल कम करने के लिए आपको अच्छा और रिलैक्स फील करवाने की कोशिश करते है। 

सुख-दुख के पलों को करते हैं शेयर 

वर्कप्लेस में काम करते-करते सहकर्मी अच्छे दोस्त बन जाते है। ऐसे में ब्रेक टाइम में वे आपस में बात करते है। एक-दूसरे के दुख-सुख को शेयर करते है। आपकी किसी भी तरह की परेशानी का हल निकालने में मदद करते है। वे फैमिली की तरह साथ निभाते है। 

Image result for office friend,nari

काम के स्ट्रेस को करते है दूर

वर्कप्लेस में अच्छे दोस्त मिल जाने से काम का बोझ कम लगने लगता है। उनके साथ रह कर काम करने में दिल लगता है। इसके साथ ही खुशनुमा दोस्तों के साथ रहने से पॉजीटिव एनर्जी मिलती है। 

Image result for office friend,nari

ऐसे में वर्कप्लेस में एक साथ काम करने वाले सहकर्मियों के साथ अच्छा रिश्ता कायम करना हर इंसान का फर्ज होता है। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News