26 SEPSUNDAY2021 2:38:13 PM
Nari

Tokyo Olympics 2020: हार कर भी जीती भारतीय महिला हॉकी टीम, जज्बे को कलाकारों ने किया सलाम

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 05 Aug, 2021 05:37 PM
Tokyo Olympics 2020: हार कर भी जीती भारतीय महिला हॉकी टीम, जज्बे को कलाकारों ने किया सलाम

भारतीय महिला हॉकी टीम टोक्य ओलिंपिक में खेले गए सेमीफाइनल मैच को भले ही हार गई, लेकिन अपने बेहतरीन मुकाबले और दमदार प्रदर्शन की वजह से उन्होंने सभी का दिल जीत लिया है। भारतीय महिला हॉकी टीम के लिए बुधवार 4 अगस्त का दिन बेहद खराब रहा। देश की बेटियों को आज हार का सामना करना पड़ा, लेकिन फिर भी उनके जज़्बे और संघर्षपूर्ण मुकाबले में उनके दमदार प्रदर्शन की हर ओर प्रशंसा हो रही है।

PunjabKesari

टीम की इस हार से शायद लोग दुखी होंगे पर कई ऐसे भी सितारे हैं जो उनके इस जोश, जज़्बे की सरहाना कर रहे हैं और उनका मनोबल गिरने नहीं दे रहे। ये हैं फिल्मी और टीवी के सितारे, जिन्होंने भारतीय महिला हॉकी टीम के प्रदर्शन की काफी सराहना की।

फ़्लोरा सैनी

इस ऐतिहासिक पल पर कई फिल्मी सितारों ने सोशल मीडिया के जरिए टीम को बधाई दी है। बॉलीवुड अभिनेत्री और सिटी ऑफ़ ड्रीम्स से चर्चित हुईं फ़्लोरा सैनी ने अपने आधिकारिक Koo अकाउंट पर लिखा- आखिरी पल तक लड़ाई लड़ी गई है और जिस जोश से और हौसले के साथ आपने प्रदर्शन किया- वो लाजवाब था। हम सबको आप पर नाज है।

PunjabKesari

स्मृति ईरानी

लोकसभा MP और टीवी की सबसे फेवरेट बहु स्मृति ईरानी ने भी देश की बेटियों का हौंसला बढ़ाया। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा- टीम हॉकी इंडिया, तुमने आज 1.3 बिलियन भारतीयों का दिल जीता है, अपने शानदार प्रदर्शन से। बहुत-बहुत शुभकामनाएं आप सभी को आपके जज़्बे और जुनून के लिए जो आपने आज दिखाया। उसको हमारा सलाम।

PunjabKesari

अर्चना पूरन सिंह

“द कपिल शर्मा” शो की लाफ्टर क्वीन अर्चना पूरन सिंह भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिवली ओलंपिक्स को लेकर कुछ न कुछ नया पोस्ट करती रहती हैं। अर्चना ने आज महिला हॉकी टीम के लिए लिखा- Chak De India! Moment।

डेलनाज ईरानी

वहीं, बॉलीवुड अभिनेत्री और बिग बॉस में तहलका मचाने वालीं डेलनाज ईरानी ने भी भारतीय महिला हॉकी टीम के लिए उस समय पोस्ट किया था, जब टीम मैदान में उतर रही थी।

PunjabKesari

आपको बता दें कि भारतीय महिला हॉकी टीम पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची थी। भारतीय टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में शानदार शुरुआत की। शुरू से ही भारत की टीम अर्जेटीना की टीम पर हावी थी। वहीं, खेल के दूसरे क्वार्टर में अर्जेंटीना ने वापसी कर मैच को बराबरी पर ला दिया।  भारत की महिला टीम मैच के अंतिम समय तक गोल नहीं कर सकी, पर अर्जेंटीना ने बाजी मार ली और दूसरा गोल ठोक दिया। लेकिन पूरे खेल में भारतीय टीम की आक्रमकता देखने को जरूर मिली।

आपको बता दें भारतीय महिला हॉकी टीम का ओलंपिक के सेमीफाइनल का मुकाबला बुधवार को अर्जेंटीना के साथ था। भारतीय खिलाड़ियों ने पहला गोल दाग कर विपक्षी टीम पर बढ़त बना ली थी, लेकिन उसके बाद अर्जेंटीना उनपर हावी हो गई।

Related News