15 JULWEDNESDAY2020 2:13:26 PM
Nari

ना पिंपल्स ना झुर्रियां, हफ्ते में 1 बार यह पैक लगाती हैं चित्रांगदा

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 23 Jun, 2020 04:03 PM
ना पिंपल्स ना झुर्रियां, हफ्ते में 1 बार यह पैक लगाती हैं चित्रांगदा

महिलाओं के चेहरे पर 30-35 साल की उम्र में ही एजिंग की समस्याएं दिखने लगती है। मगर, बॉलीवुड एक्ट्रेस चित्रांगदा 43 में भी 23 की दिखती हैं। चित्रांगदा को देखकर कोई भी उनकी सही उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस ग्लोइंग और रिंक्रल भी स्किन का राज क्या है। बता दें कि वह ब्यूटी प्रॉडक्ट्स या मंहगे ट्रीटमेंट नहीं बल्कि घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल कर सकती हैं। चलिए आपको बताते हैं कि कैसे 43 की उम्र में 25 की दिखती हैं चित्रांगदा।

झुर्रियों के नुस्‍खे के लिए सामग्री:

नीम पाउडर- 1/2 चम्‍मच
बेसन- 1/2 चम्‍मच
टमाटर का रस- थोड़ा सा
गुलाब जल- 2 चम्‍मच

ANTI ACNE NEEM FACE MASK, Anti Acne Neem Face Mask in Hazratganj ...

पैक बनाने का तरीका

सबसे पहले नीम की पत्तियों को धो लें। फिर इसे धूप में सुखाकर पाउडर बना लें। अब बाउल में नीम पाउडर और बेसन को मिक्स करें। अब इसमें टमाटर का रस व गुलाबजल मिलाएं। इस बात का ध्यान रखें कि पैर में गांठें ना बने।

कैसे करें इस्तेमाल?

सबसे पहले चेहरे को अच्छी तरह गुलाबजल, टोनर या फेसवॉश से अच्छी तरह साफ करें। इसके बाद अंगुलियों की मदद से इसे अपने चेहरे पर लगाएं। जिस हिस्से में झुर्रियां हो वहां गाढ़ा पेस्ट अप्लाई करें और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद ताजे पानी से चेहरा धो लें। आप इस फैस को हफ्ते में 2-3 बार लगा सकती हैं। इससे स्किन को कोई साइड-इफैक्ट भी नहीं होगा।

5 Homemade Neem Face Packs | Styles At Life

क्यों फायदेमंद है यह पैक?

. औषधीए गुणों से भरपूर नीम त्वचा को अंदर से साफ करने के साथ डैमेज सेल्स को रिपेयर भी करती है। वहीं इसमें झुर्रियों को कम करने वाली ऑक्सीकरण रोधक तत्व भी होते हैं।
. टमाटर में भरपूर मात्रा में विटामिन सी होता है, जो स्किन को कई समस्याओं से बचाता है। साथ ही इसमें लाइकोपीन होता है जो स्किन को सूर्य की हानिकारक किरणों से बचाता है।
. गुलाब जल में एंटी-बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं, जो मुंहासे पैदा करने वाले बैक्टीरिया से लड़ने का काम करता है। इसके अलावा यह चेहरे की झुर्रियों को भी दूर करता है।
. बेसन में भी कई पोषक तत्व होते हैं तो त्वचा में जान डालकर एंटी-एजिंग समस्याओं को दूर रखता है।

Top Ten Anti-Ageing Tips for Lifelong Radiance

अगर आप भी लंबे समय तक जवां और ग्‍लोइंग स्किन चाहती हैं तो अपनी ब्यूटी रूटीन में इस पैक को जरूर शामिल करें।

Related News