20 APRSATURDAY2024 7:24:28 AM
Nari

कोरोना के कारण महिलाओं में बढ़ा Home Salon का क्रेज, घर बैठें पाएं ब्यूटी सर्विस

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 06 Sep, 2020 11:17 AM
कोरोना के कारण महिलाओं में बढ़ा Home Salon का क्रेज, घर बैठें पाएं ब्यूटी सर्विस

कोरोना वायरस के चलते महिलाएं पार्लर जाने से डर रही है, जिसकी वजह से होम सैलून (Home Salon) का ट्रैंड बढ़ गया है। इसके जरिए महिलाएं घर बैठे-बैठे ही ब्यूटी सर्विस का लिफ्ट उठा पा रही हैं। खास बात तो यह है कि इससे टाइम के साथ पैसों की भी बचत हो जाती है।

बिजी शेड्यूल के कारण बढ़ी जागरूकता

रिपोर्ट के मुताबिक, महिलाएं अपने स्किन और हेयर केयर को लेकर ज्यादा सतर्क हो गई हैं। ऐसे में कोरोना के चलते जिन्हें पार्लर जाने का समय नहीं मिल पाता वह होम सैलून के जरिए अपनी खूबसूरती को बरकरार रखती हैं। वहीं, बिजी शेड्यूल के चलते भी जो महिलाएं पार्लर के लिए समय नहीं निकाल पाती वो भी होम सैलून का सहारा ले रही हैं।

PunjabKesari

ट्रेंड प्रोफेशनल से मिलती हैं ब्यूटी सर्विस

आप इसके जरिए घर पर ही हेयर कटिंग व स्पा, फेशियल, मेनीक्योर-पेडीक्योर और बॉडी मसाज का भी मजा ले सकती हैं। आप पार्लर की ऑनलाइन वेबसाइट या फोन नंबर के जरिए होम सैलून बुक कर सकती हैं। यही नहीं, होम सैलून में सर्विस देने वाले ब्यूटीशियन भी प्रोफेशनल होते हैं, जिसकी वजह से महिलाओं का यकीन इसपर बढ़ता जा रहा है।

PunjabKesari

कोरोना काल में ले रही हैं होम सैलून का फायदा तो ध्यान में रखें ये बातें...

1. घर में आने वाले व्यक्ति के हाथ और सामान को अच्छी तरह सैनेंटाइज करवाएं।
2. ध्यान रखें कि होम सैलून सर्वसि देने वाला व्यक्ति सभी नियमों जैसे मास्क पहनना आदि का पालन कर रहा है।
3. किसी भी होम सैलून को बुक करने से पहले उनके कस्टमर्स से फीडबैक लें। अगर ऐसा नहीं कर सकती तो ऑनलाइन पार्लर की जानकारी ले लें।
4. सभी सुविधाओं के बारे में अच्छी तरह जांच करने के बाद ही होम सैलून की सुविधा लें। साथ ही सर्विस लेने से पहले एक बार प्रोवाइडर से बात कर लें।
5. भले ही आप घर पर ब्यूटी पार्लर का काम करवा रही हो लेकिन इस दौरान हाइजीन का ख्याल रखना ना भूलें। ट्रीटमेंट लेने से पहले सभी उपकरण अच्छी तरह साफ करवाएं।
6. इस बात की भी जांच कर लें कि आपके ट्रीटमेंट में इस्तेमाल होने वाले सभी उपकरण एक्सपायरी ना हो।

PunjabKesari

Related News