28 APRSUNDAY2024 7:46:16 PM
Nari

गुलाब जल से स्किन रहेगी दिनभर फ्रेश, ऐसे करें इस्तेमाल

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 09 Nov, 2023 12:02 PM
गुलाब जल से स्किन रहेगी दिनभर फ्रेश, ऐसे करें इस्तेमाल

गुलाब जल स्किन केयर के लिए बेहतरीन नेचुरल प्रोडक्ट है। इसमें मौजूद एंटी- इंफ्लेमेटरी और एंटी- बैक्टीरियल गुण स्किन को बहुत रिफ्रेशिंग फील देते हैं, इसके साथ ही ये स्किन को कई तरह के फायदे पहुंचाती है। यहां आपको बताते हैं दिनभर में आप कैसे गुलाब जल का इस्तेमाल करके अपनी स्किन का ख्याल रख सकते हो।

PunjabKesari

इन तरीकों से करें गुलाब जल का इस्तेमाल

फेस टोनर

स्किन केयर रूटीन को फॉलो करते हुए आप गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकते हैं। सबसे पहले अपने नॉर्मल क्लिंजर से चेहरे को धोएं और फिर एक रूई पर गुलाबजल लें, इसे चेहरे पर थपथपाएं। ऐसा करने पर पोर्स से ऑयल साफ होगा और स्किन शांत महसूस करेगा।

फेस पैक

आप फेस पैक में भी गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए बेसन, हल्दी और चंदन पाउडर को एक कटोरे में गुलाब जल डाल कर मिक्स करें।

मेकअप रिमवू

गुलाब जल एक बेहतरीन मेकअप cleanser का भी काम करता है। इसके लिए थोड़ा सा गुलाबजल को चेहरे पर लगाएं और फिर रूई से चेहरे को साफ करें। इसे कुछ देर के लिए लगा रहने दें। ऐसा करने से स्किन साफ और हाइड्रेटेड महसूस करेगी।

PunjabKesari

मिस्ट

बढ़ते प्रदूषण के चलते स्किन में थकावट दिखती है। स्किन को रिफ्रेश करने के लिए गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकते है। बस एक स्प्रे बोतल में गुलाब जल लें और समय- समय पर चेहरे पर स्प्रे करते रहें।

Related News