29 APRMONDAY2024 7:31:51 PM
Nari

जिद पूरी ना करने पर घर छोड़कर भागी 5 साल की बच्ची, मां ने सिखाया बेहद शानदार सबक

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 18 Jul, 2023 06:39 PM
जिद पूरी ना करने पर घर छोड़कर भागी 5 साल की बच्ची, मां ने सिखाया बेहद शानदार सबक

आजकल बच्चे अपनी हर बात मनवाने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं। कई बार उनकी नाराजगी के डर से मां- बाप उनकी हर बात मान लेते हैं, जो की सही नहीं है। अगर आपको लगता है कि आपके बच्चे की जिद अनावश्यक है, तो उसे पूरी न करें। कुछ बच्चे तो ऐसे भी होते हैं जाे बात ना मानने पर घर छोड़ने की धमकी तक दे डालते हैं। एक बच्ची ने भी कुछ ऐसा ही करने की सोची लेकिन उसकी मां ने उसे बड़े तरीके से सबक सिखा दिया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Hu Le Ji (@isaac_sunday1993)


इंस्टाग्राम पर एक वीडियो चर्चा में बना हुआ है, जिसमें देख सकते हैं कि एक छोटी सी बच्ची भारी भरकम बैग लेकर अकेली कहीं जाती दिखाई दे रही है। वीडियो में बताया गया है कि 5 साल की बच्ची नाराज होकर घर छोड़कर जा रही है। वह अपने बैग पैक करती है और निकल जाती है।

PunjabKesari
 वीडियो में बताया गया है कि उसकी मां ने उसे रोकने की कोशिश नहीं है, हालांकि पीछे से आ रही आवाजें सुनकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि बच्ची की मां ये वीडियो बना रही है। वह देखना चाहती है कि उनकी बेटी क्या करने वाली है। देख सकते हैं कि बच्चे पहले तो निकल जाती है लेकिन उसे समझ नहीं आता कि वह क्या करे कहां जाए।

PunjabKesari
कुछ सोचने के बाद वह आगे की तरफ बढ़ जाती है पर फिर उसे एहसास होता है कि किसी ने उसे बुलाया नहीं ऐसे में वह वापिस घर जचल जाती है। घर आते ही उसकी मां अच्छे से स्वागत करती है और पूछती है कि तुम परिवार में आना चाहती हो। इस  वीडियो को शेयर कर लिखा गया है- Best mom of the year। इस मां ने बच्ची को ना रोककर ये सीखा दिया कि जिद करने से बच्चों का ही नुकसान होता है।

Related News