07 MAYTUESDAY2024 9:36:50 AM
Nari

करियर की तरह पर्सनल लाइफ में देखे उतार-चढ़ाव, गौहर की जिंदगी पर बन चुका है शो

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 23 Aug, 2021 06:22 PM
करियर की तरह पर्सनल लाइफ में देखे उतार-चढ़ाव, गौहर की जिंदगी पर बन चुका है शो

मशहूर एक्ट्रेस गौहर खान ने रक्षाबंधन के मौके पर भाई के साथ अपनी तस्वीरें शेयर की। इसी के साथ उन्होंने शोहर जैद दरबार के साथ वीडियो शेयर किया जिसमें चलते-चलते जैद लड़खड़ा जाते हैं और गौहर नीचे झुककर जैद की चप्पल को संवारने लगती है। इस वीडियो को देखने के बाद सभी इस जोड़ी की तारीफ कर रहे हैं और इन्हें यूं ही खुश रहने की दुआएं दे रहे हैं। बता दें कि जैद दरबार बेगम गौहर खान से करीब 12 साल छोटे हैं। जब दोनों ने निकाह की खबर फैंस दी तो लोगों ने इन्हें खूब ट्रोल किया जिसके बाद कयास यह भी लगाया गया कि दोनों का रिलेशन लंबा नहीं टिक पाएंगा। खैर, अबतक दोनों बखूबी अपने रिलेशनशिप को निभाते आ रहे हैं।

गौहर और जैद, दोनों की लवस्टोरी लॉकडाउन में शुरू हुई, वो भी एक ग्रॉसरी शॉप में...इसके बाद दोनों का रूटीन बन गया। दोनों ही हाउसहोल्ड का सामान खरीदते अक्सर मिल जाते और खूब गप्पे लड़ाते। धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती लवस्टोरी में बदल गई जिसके बाद दोनों ने शादी का फैसला कर लिया। कहा जाता है कि सबसे पहले अपने दिल की बात जैद ने कही थी। उस वक्त जैद ने गौहर को सबसे खूबसूरत लड़की कहकर प्रपोज कर दिया जिसके बाद गौहर ने भी झट से हां कर दीं। हालांकि जैद से पहले गौहर की जिंदगी में साजिद खान थे। कहा जाता है कि साल 2003 में गौहर ने कोरियोग्राफर फराह खान के भाई साजिद खान के साथ सगाई की थी लेकिन किसी कारण इनका रिश्ता लंबा नहीं चल पाया। गौहर खान उम्र में साजिद से 12 साल छोटी है, दोनों गुपचुप एक-दूसरे से सगाई की थी। 

PunjabKesari

गौहर साल 2013 में सलमान खान के शो बिग बॉस में कुशल टंडन के साथ अपनी बढ़ती नजदीकियों को लेकर चर्चा में थी। हालांकि शो खत्म होते ही दोनों को रिश्ता भी खत्म हो गया। गौहर बिग बॉस सीजन 7 की विजेता बन गई और अपनी जिंदगी में आगे बढ़ गई। बात गौहर की प्रोफेशनल लाइफ की करें तो गौहर खान का जन्म, 23 अगस्त, 1983 में पुणे के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। गौहर खान के परिवार में उनके माता- पिता के अलावा 5 भाई बहन भी है। एक्ट्रेस निगार खान गौहर खान की बड़ी बहन है, गौहर की एक और बड़ी बहन है जिनका नाम कौसर खान है जो दुबई में स्पा की मालिक है। उनकी माता का नाम रज़िया ज़फर है। 

 

गौहर ने बड़ी बहन निगार खान की तरह ग्लैमर इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए कड़ा संघर्ष किया। इससे पहले उन्होंने कई ब्यूटी कांटेस्टेट में हिस्सा लिया। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत साल 2002 में बतौर मॉडल कीं। इसके बाद गौहर फिल्मों से लेकर टीवी सीरियल्स व म्यूजिक वीडियो में भी दिखी। एक समय था जब दोनों बहनें इंडस्ट्री में खूब मशहूर थी। दोनों बहनों ने बतौर मॉडल करियर शुरू किया था। इन दोनों पर एक शो भी बना जिसका नाम खान्स सिस्टर्स था। हालांकि, शो में दोनों बहनों का झगड़ा देखने को मिला। दोनों का इस शो में काफी झगड़ा भी देखने को मिला। गौहर खान 'झलक दिखला जा' में रनरअप रही और फियर फैक्टर खतरों के खिलाड़ी 5 की फाइनलिस्ट भी रह चुकी है।

PunjabKesari

गौहर का विवादों से भी गहरा नाता रहा है। उनसे जुड़ा एक विवाद काफी मशहूर रहाजिसे शायद गौहर भी कभी अपनी लाइफ में नहीं भूला पाईं। दरअसल, एक बार लाइव शो के दौरान गौहर खान आडियन्स के पास आईं तो एक सनकी व्यक्ति ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया। उस शख्स का कहना था कि गौहर मुस्लिम होकर अश्लील कपड़े पहनती हैं। इस घटना से गौहर को बड़ा झटका लगा था जिसके बाद वो रोते हुए स्टेज से चली गई थी। हालांकि, उस शख्स को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया। ये गौहर खान की जिंदगी की सबसे कड़वी याद हैं।

 

खैर, फिलहाल गौहर खान अपने पति जैद दरबार के साथ मिलकर म्यूजिक एल्बम में काम कर रही हैं। इसी के साथ अपनी शादीशुदा जिंदगी को भी एन्जॉय कर रही हैं। बता दें कि गौहर अपने सास-ससुर के साथ नहीं रहती। जब उनसे इसकी वजह पूछी गई तो उन्होंने कहा कि उन्होंने वही किया जो उन्हें और उनके पति को बेहतर विकल्प लगा। हालांकि, गौहर अपने सास-ससुर को मिलने के लिए अक्सर जाती रहती हैं लेकिन उनके साथ एक छत के नीचे रहने को मजबूर नहीं है।

Related News