17 MAYFRIDAY2024 6:50:25 AM
Nari

होना चाहते हैं धनवान तो शुक्रवार को कर लें ये उपाय, मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर देंगी आशीर्वाद

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 02 May, 2024 04:02 PM
होना चाहते हैं धनवान तो शुक्रवार को कर लें ये उपाय, मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर देंगी आशीर्वाद

हिंदू धर्म में शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को अर्पित किया गया है। कहते हैं कि जो व्यक्ति मां लक्ष्मी की पूजा- व्रत करते हैं, उनके जीवन में सुख- समृद्धि तो रहती है, साथ ही धन की भी कभी कमी नहीं होती है। अगर आप आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं तो शुक्रवार को ये उपाय करें। इस दिन दान देना का विशेष महत्व है, इससे सुख- समृद्धि भी आती है। कहते हैं कि इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर आशीर्वाद देती है। अगर आप भी मां लक्ष्मी की कृपा चाहिए तो शुक्रवार के दिन इन चीजों का दान करें...

शुक्रवार के दिन करें इन चीजों का दान

कपड़े

अगर आप जीवन में मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन गरीब लोगों को सफेद रंग की वस्तु या शुक्र ग्रह से संबंधित वस्त्र दान करें। ऐसा करने से साधक को शुभ लाभ मिलता है।

PunjabKesari

गुड़

इस दिन गुड़ का दान करने से घर में सुख- समृद्धि और खुशहाली का आशीर्वाद देती हैं।

PunjabKesari

श्रृंगार

इसके अलावा शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को श्रृंगार की चीजें अर्पित करनी चाहिए। ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से सुख और सौभाग्य की प्राप्ति होती है।

चूड़ियां

अगर वैवाहिक जीवन में कलह चल रही हैं तो विवाहित स्त्रियां चूड़ियों का दान करें। ऐसा करने से वैवाहिक जीवन में खुशियों से भर जाता है। इसके अलावा सुहागिन महिलाओं को श्रृंगार की चीजें दान कर सकते हैं।

PunjabKesari

इस चीज का मां लक्ष्मी को लगाएं भोग

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को खीर का भोग लगाएं। इस भोग को लोगों में बांटें। कहते हैं इससे जीवन में सफलता के मार्ग खुल जाते हैं और जीवन में खुशियों का आगमन होता है।

Related News