28 JUNTUESDAY2022 11:39:21 AM
Nari

लाइफ में सक्सेसफुल बनने के लिए Follow करें मुकेश अंबानी की ये अच्छी आदतें

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 24 May, 2022 02:09 PM
लाइफ में सक्सेसफुल बनने के लिए  Follow करें मुकेश अंबानी की ये अच्छी आदतें

देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के पास दुनिया की तमाम सुख-सुविधाएं हैं। उनके पास शानदार गाड़ियों से लेकर महंगी संपत्तियों तक वह सब कुछ है जिसकी कल्पना एक आम आदमी सपने में भी नहीं कर सकता है।  इस सब के बावजूद वह साधारण जीवन व्यतीत करना पसंद करते हैं। बताया जाता है कि वह  बेहद नम्र और पारिवारिक इंसान हैं। आपको भी अंबानी की लाइफस्‍टाइल के बारे में जानने की उत्सुकता है तो चलिए बतातें हैं उनके डेली रूटीन के बारे में।

PunjabKesari
मुकेश अंबानी  कुछ इंटरव्यूज में अपनी दिनचर्या के बारे में जिक्र करे चुके हैं। वह सुबह पांच से साढ़े पांच बजे के बीच अपना बिस्तर छोड़ देते हैं, जो की बेहद अच्छी आदत है। जल्दी उठने के बाद वह और नीता अंबानी एंटीलिया में ही बने जिम में करीब 40 मिनट तक वर्कआउट करते हैं।

PunjabKesari
इसके बाद मुकेश अंबानी स्वमिंग भी करते हैं और न्यूज पेपर भी पढ़ते हैं। बताया जाता है कि  8 से 9 के बीच वह अपना नाश्ता कर लेते हैं। वह ब्रेकफास्ट में पपीते का जूस लंच में सूप और सलाद डिनर में रोटी-दाल, भात-शाक खाते हैं।

PunjabKesari
एक वेबसाइट में छपे इंटरव्‍यू के मुताबिक अंबानी को साउथ इंडियन भोजन बहुत पसंद है क्योंकि साऊथ इंडियन खाना सिर्फ टेस्टी ही नहीं बल्कि हैल्दी भी होता है। उन्‍हें ग्‍वालिया टैंक का डोसा, दिल्‍ली के चांदनी चौक की चाट और मैसूर कैफे का मटुंगा खाना पसंद है। बता दें कि मुकेश अंबानी अपने पिता से प्रेरित होकर ही हमेशा घर में साधारण खाना बनवाते व खाते हैं।

PunjabKesari
बताया जाता है कि सुबह 9 से 10 बजे के बीच वे एंटीलिया के 14वें फ्लोर पर अपने कमरे में ऑफिस जाने के लिए तैयार हो जाते हैं। उनकी सबसे अच्छी बात यह है कि वह अपनी मां का आर्शीवाद लेने के बाद ही ऑफ़िस के लिए निकलते हैं। सारा दिन काम करने के बाद वह 10 से 11 के बीच घर वापस आ जाते हैं।

PunjabKesari
मुकेश अंबानी चाहे कितनी भी देर से आएं घर पर नीता साथ में ही डिनर करती हैं। वो डिनर में ज़्यादातर दाल, सब्जी, रोटी और चावल खाते हैं। इंटरव्‍यू  में यह भी बताया गया कि  डिनर करने के बाद वो नीता अंबानी से बात करते हैं। उनके साथ काम की बातें भी शेयर करते हैं।

 

Related News