28 OCTWEDNESDAY2020 8:07:35 PM
Nari

इन छोटी-छोटी बातों में छिपा है आपकी सुंदरता का राज

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 14 Jan, 2020 12:33 PM
इन छोटी-छोटी बातों में छिपा है आपकी सुंदरता का राज

सुंदर, खूबसूरत दिखना, दूसरों से अपनी तारीफ सुनना सभी को अच्छा लगता है लेकिन इसके लिए अपनी स्किन का कुछ खास तरीके से ध्यान रखना पड़ता है। मगर समय की कमी के कारण लड़़किसां खुद के लिए टाइम नहीं निकाल पाती है। ऐसे में रात को सोने से पहले कुछ आसान से काम कर सकती है। तो चसिए आज हम आपको कुछ आसान से टिप्स बताते है जिसे रात को फॉलो कर आप सुंदर और हेल्दी स्किन पा सकती है।

Related image,nari

सोने से पहले नहाएं

रोज रात को सोने के 2 से 2 : 30 घंटे पहले गुनगुने पानी से नहाएं। ऐसा करने से आपकी थकान दूर होगी। अच्छी नींद आएगी जिससे आप अगली सुबह जब उठेंगे तो खुद में काफी फ्रेश और तरोताजा फील करोगे। आप चाहे तो नहाने के पानी में गुलाब की कुछ पंखुड़ियां डाल सकते है। इससे अच्छी नींद आने के साथ चेहरे पर ग्लो भी आएगा।

रात को भी करें ब्रश

चेहरे और शरीर के साथ- साथ दांतों का भी अच्छे से ध्यान रखना चाहिए। इसलिए सोने से पहले भी ब्रश करना न भूलें। ऐसा करने से आपके दांत स्वस्थ रहेंगे। साथ ही कीटाणु, कैविटी और दांत से जुड़ी समस्याओँ से आप बचे रहेंगे।

Image result for girl,nari

पीठ के बल सोएं

अगर आप पेट या बाजू के बल सोते है तो अपनी इस आदत को बदल लें। ऐसा करने से आपके चेहरे पर दबाव पड़ता है जो झुर्रिया, स्किन इंफेक्शन का कारण बनता है। साथ ही आप जिस तरफ सोते है उसी हिस्से पर झुर्रिया पड़ने के ज्यादा चांचिस होते है। इससे बचने के लिए हमेशा पीठ के बल सोएं। हो सके रेशम तो तकिए का इस्तेमाल करें। साथ ही समय--समय पर आपने तकिया के कवर को धोते रहें।

मॉश्चराइजर यूज करें

सोने से पहले पूरे शरीर पर मॉश्चराइजर लगाएं। इससे आपकी बॉडी को नमी मिलने के साथ पोषण भी मिलेंगा। यह स्किन को रुखी, बेजान होने से बचाता है।

Related image,nari

चिप्स न खाना

अगर आप भी रात को सोने से पहले चिप्स या बाहर की चीजें खाते है तो यह आपकी सेहत के लिए हानिकारक है। इसका सेवन करने से शरीर में आलस और सुस्ती आती है।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News