08 MAYWEDNESDAY2024 3:28:07 PM
Nari

फूड ब्लॉगर ने नहीं बनने दिया सोशल मीडिया को डिस्ट्रैक्शन, CAT में Score किए 99.14%

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 01 Jan, 2024 12:49 PM
फूड ब्लॉगर ने नहीं बनने दिया सोशल मीडिया को डिस्ट्रैक्शन, CAT में Score किए 99.14%

सोशल मीडिया के दौर में आजकल जहां ज्यादातर युवा पढ़ाई छोड़कर सोशल मीडिया स्टार बनना चाहते हैं, वहीं अच्छी- खासी followers लिस्ट होने के बाद भी CAT (Common Admission Test) जैसा टफ एग्जाम में क्वालीफाई करना बहुत बड़ी बात है। हम बात कर रहे हैं पुलकित दागा कि जो की एक फेमस फूड ब्लॉगर हैं। उनके यू- ट्यूब पर 480 k followers हैं।  इसके बाद भी उन्होंने कैट जैसे टफ एग्जाम  में 99.14% लेकर आए हैं।  इससे उनके डिस्ट्रैक्शन का पता चलता है। पुलकित इस बात का बड़ा उदाहरण हैं कि कड़ी मेहनत से सफलता जरूर मिलती है। 

PunjabKesari

लॉकडाउन में शुरु की थी ब्लॉगिंग

पुलकित को खाने से बहुत प्यार है।  उन्होंने लॉकडाउन के समय में अपना यूट्यूब करियर शुरु किया था। उनके पेज का नाम 'worthytale' है। उन्होंने मई 2020 में एक यूट्यूब चैनल शुरू किया। ये तुरंत हिट हो गया। पहले साल में ही उनके 1 लाख सब्सक्राइबर बन गए थे।  

PunjabKesari

ऐसे की कैट की तैयारी

सुबह उठकर जिम जाने के बाद पुलकित पढ़ाई करते हैं। ऐसे नहीं है कि वो दिन भर खिताबें में घिरे रहते थे, बल्कि दिन में 4-5 घंटे वो पढ़ाई में अच्छे से ध्यान देते हैं। इसके साथ ही उन्होंने यू- ट्यूब पर फोकस जारी रखा। टाइमटेबल को अच्छे से फॉलो किया और आज वो CAT में इतने अच्छे नंबर ला पाए हैं। 

PunjabKesari

पुलकित का यहां तक का सफर

12वीं के बाद पुलकित ने कॉमर्स स्ट्रीम चुनी थी, उसके बाद दिल्ली विश्वविद्यालय से मैनेजमेंट स्टडीज (बीएमएस) में स्नातक की डिग्री हासिल की। 2019 में उन्होंने कैट की परीक्षा का प्रयास किया, लेकिन अपनी पसंद के संस्थान में प्रवेश नहीं मिला। फिर इस साल जून में उन्होंने कैट 2023 की तैयारी शुरू की थी। अब पुलकित का लक्ष्य IIM अहमदाबाद या फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (FMS) दिल्ली में जाना है और भविष्य में फूड इंडस्ट्री में जाने की उम्मीद करते हैं।
 

Related News