01 MAYWEDNESDAY2024 10:03:43 PM
Nari

कम पैसो में ही मनाएं इन शहरों में Summer Vacation

  • Edited By palak,
  • Updated: 12 May, 2022 06:15 PM
कम पैसो में ही मनाएं इन शहरों में Summer Vacation

इन दिनों गर्मी अपना कहर ढा रही है। गर्म हवाएं, लू और तेज धूप हर किसी के लिए परेशानी का कारण बन रही है। समय मिलते ही सारे गर्मियों की छुट्टियांं बीताने के लिए कोई ठंडी जगह की तलाश करते हैं। कई घूमने का प्लान बनाना हो ता बजट का भी ध्यान रखना ही पड़ता है। आज आपको ऐसी कुछ जगहों की सैर करें यहां पर आप गर्मियों की छुट्टियां बीता सकते हैं। तो चलिए आइए जानते हैं इनके बारे में...

ऋषिकेश 

 हरिद्वार के पास में पड़ने वाली जगह ऋषिकेष पर्यटकों के बीच बहुत ही  लोकप्रिय मानी जाती है। यहां पर आप ए़डवेंचर्स एक्टिविटी, पंजी जम्पिंग, रिवर राफ्टिंग जैसी गतिविधियों का मजा ले सकते हैं। एडवेंचर के शौकिन लोगोंं के लिए यह जगह बहुत ही अच्छी है। 

PunjabKesari

उदयपुर 

उदयपुर राजस्थान में स्थित है। इस शहर को झीलों का शहर भी कहा जाता है। आप अपनी छुट्टियां यहां पर एन्जॉय कर सकते हैं। यदि आप तीखे खाने के शौकिन है तो उदयपुर आपके लिए बहुत ही अच्छा विक्लप साबित होगा। आप यहां पर कम पैसे में भी हर एक चीज का लुत्फ उठा सकते हैं। 

PunjabKesari

कसोल 

हिमाचल के कुल्लु में मौजूद कसोल भी पर्यटकों को बहुत ही पसंद आता है। पहाड़ियों और झरनों के साथ में आप यहां की हर किसी गतिविधि का मजा ले सकते हैं। यह एक हिल स्टेशन है। भारी मात्रा में यात्री यहां पर सैर करने के लिए पहुंचते हैं। मार्च, जून के महीने में अक्सर यहां पर पर्यटकों की भीड़ देखने को मिलती है। 

PunjabKesari

वाराणसी 

वाराणसी काशी विश्वनाथ की नगरी है। यह बहुत ही सुंदर और समृद्ध शहर है। यदि आप किसी धार्मिक जगह की सैर करना चाहते हैं तो वाराणसी आपके लिए एक बहुत ही अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। भारी संख्या में पर्यटक भी इस जगह की सैर करने आते हैं। 

PunjabKesari

बिनसर 

यह शहर उत्तराखंड की पहाड़ियों में स्थित है। पर्यटक इस जगह को बहुत ही पसंद करते हैं। कुमाऊं की पहाड़ियों पर स्थित बिनसर का नजारा लोगों का दिल मोह लेता है। आप यहां पर वाइल्ड लाइफ का आनंद भी ले सकते हैं। पहाड़ों के बीच में बने इस गांव में आप प्राकृतिक सुंदरता का भी आनंद ले सकते हैं। 

PunjabKesari

Related News