21 JUNFRIDAY2024 2:08:08 AM
Nari

लिफ्ट में जा रही 6 साल की बच्ची पर कुत्ते ने किया अटैक, वीडियो देख सहमे पेरेंट्स

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 08 May, 2024 10:45 AM
लिफ्ट में जा रही 6 साल की बच्ची पर कुत्ते ने किया अटैक, वीडियो देख सहमे पेरेंट्स

सिर्फ आवारा ही नहीं अब तो पालतु कुत्तों का आतंक भी दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है।  नोएडा, ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट के किसी न किसी हिस्से में कुत्तों के हमलों की घटनाएं रोजाना सामने आ रही है। हाल ही में एक बच्ची कुत्ते का शिकार हो गई। इस घटना के बाद माता- पिता अपने बच्चों को अकेले घर से बाहर निकालने से भी डरेंगे।


दरअसल कुत्तों द्वारा बच्चों और बुजुर्गों को ज्यादा शिकार बनाया जाता है। पिछले दिनों  ग्रेटर नोएडा एक हाउसिंग सोसायटी में कुत्तों से निजात पाने के लिए ‘लाठी स्क्वायड’ बनाया गया था। चार से दस लोगों की यह टीम हाथों में लाठियां लेकर ज़मीन पर फटकारते हुए पूरी सोसायटी में राउंड-अप करती थी। पर सवाल यह है कि आवारा कुत्तों को तो सोसाइटी में घुसने से रोक दिया जाएगा पर उन पालतु कुत्ताें का क्या जो सोसाइटी के अंदर इधर- उधर घुमते लोगों पर हमला कर देते हैं। 

PunjabKesari

हाल ही में  नोएडा सेक्टर 107 की लोटस-300 सोसायटी का एक वीडियो सामने आया है। यहां एक कुत्ते ने 6 साल की बच्ची पर हमला कर दिया था, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। वीडियो में देखा जा रहा है कि बच्ची लिफ्ट में जा रहा ह्रै।  लिफ्ट का दरवाजा खुलते ही कुत्ता अंदर घुस  आया और बच्ची पर हमला बोल दिया। वहां मौजूद एक शख्स ने तुरंत उस कुत्ते पर काबू करते हुए इस बाहर निकाला।

PunjabKesari
वीडियो में देख सकते हैं कि इस घटना के बाद बच्ची बुरी तरह से डर गई है। अगर वक्त रहते वो शख्स ना पहुंचता तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था। इस घटना के बाद सोसायटी के लोग कुत्ते प्रेमियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने थाने पहुंचे। लोगों का कहना है कि इस तरह की घटना को लेकर सख्त कदम उठाए जाने चाहिए।
 

Related News