18 APRTHURSDAY2024 2:49:11 AM
Nari

June की चिलचिलाती गर्मी में ठंडक का अहसास दिलाएंगे ये 6 हिल स्टेशन्स! नहीं करेगा वापस आने का मन

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 28 May, 2023 01:18 PM
June की चिलचिलाती गर्मी में ठंडक का अहसास दिलाएंगे ये 6 हिल स्टेशन्स! नहीं करेगा वापस आने का मन

June के महीने में समर वेकेशन्स में ट्रैवलिंग का अपना एक अलग ही मजा है। इस दौरान आप अपने परिवार वालों के साथ तो घूम ही सकते हैं, साथ ही अगर आप सोलो ट्रवलिंग करना चाहते हैं तो ये जगहों तो परफेक्ट हैं, जिन्हें आपको बिल्कुल मिस नहीं करना चाहिए। आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में.....

लद्दाख

जून के महीने में करह बरपाने वाली गर्मी पड़ती है. खासकर, मैदानी इलाकों में तो तापमान 45 डिग्री से भी ऊपर चला जाता है। इस महीने में लोग पहाड़ों का रुख करते हैं। जून महीने में आप भी ऐसी जगहों का रुख कर सकते हैं। जून की वेकेशन्स में आप लद्दाख घूमने का प्लान करें। यहां के शानदार नजारों से आंखें हटाना मुश्किल ही होगा।

PunjabKesari

शिमला
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला भी लोगों की पहली पसंद होती है। पहाड़ों के बीच बसा ये शहर गर्मियों के सीजन में परफेक्ट समर डेस्टिनेशन है। सोलो ट्रैवलर्स शिमला भी घूमकर आ सकते हैं।

ऋषिकेश
आध्यात्म नगरी ऋषिकेश भी किसी शानदार डेस्टिनेशन से कम नहीं है। यहां आप पवित्र गंगा नदी में डुबकी लगाकर खुद को रिफ्रेश और शांत फील करवा सकते हैं।

PunjabKesari

धर्मशाला
बौद्ध मठों के कारण फेमस धर्मशाला भी सोलो ट्रैवलर्स के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन से कम नहीं है। यहां का तापमान काफी रहता है, जिसके चलते आप यहां आसानी से घूमकर आ सकते हैं।

PunjabKesari

नैनीताल
उत्तराखंड के नैनीताल में आप कुमाउं हिल्स का शानदार नजारा देख सकते हैं। वैसे तो नैनीताल हर सीजन के लिए परफेक्ट है लेकिन गर्मियों के मौसम में यहां घूमने का अपना अलग ही मजा है।

खीरगंगा
ट्रेकिंग पसंद करने वाले लोगों को खीरगंगा जरूर जाना चाहिए। यह जगह हिमाचल प्रदेश में है। यहां ट्रेकिंग के अलावा हॉट वॉटर स्प्रिंग्स का मजा लेने का मौका मिलेगा।

PunjabKesari

Related News