20 APRSATURDAY2024 12:04:09 PM
Nari

सोमवार के दिन कर लें ये छोटे से 5 उपाय, शिवजी की बरसेगी पूरे परिवार पर कृपा

  • Edited By palak,
  • Updated: 28 May, 2023 06:05 PM
सोमवार के दिन कर लें ये छोटे से 5 उपाय, शिवजी की बरसेगी पूरे परिवार पर कृपा

हिंदू धर्म में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित हैं वैसे ही सोमवार का दिन भगवान शिव का माना जाता है। भगवान शिव को जगत का रचयिता कहते हैं भोले के भक्तों की संख्या पूरे विश्व में इतनी है कि हर कोई उन्हें प्रसन्न करने के लिए कई तरह के उपाय करता है। भगवान भोलेनाथ भक्तों की थोड़ी सी भक्ति से ही उनकी ओर खिंचे चले आते हैं। सोमवार के दिन कुछ अचूक उपाय करने से शिवजी प्रसन्न होते हैं और भक्तों पर अपनी मेहर बरसाते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में....

मिलेगा मनचाहा वरदान

सोमवार के दिन किसी जरुरतमंद व्यक्ति को दूध, शक्कर, सफेद कपड़े दान करें। मान्यताओं के अनुसार, इससे शिवजी आप पर प्रसन्न होंगे और आपको मनचाहा आशीर्वाद देंगे। 

PunjabKesari

प्रसन्न होंगे महादेव 

भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए आप सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूध, धतूरा, आक, गंगाजल, चंदन, अक्षत और बेलपत्र अर्पित करें। इससे महादेव आप पर प्रसन्न होंगे और आपको आशीर्वाद देंगे। 

घर में आएगी खुशहाली 

ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार, यदि आप अपने घर में सुख-शांति और खुशहाली चाहते हैं तो सोमवार के दिन भगवान शिव को शक्कर और गेहूं के आटे से तैयार भोग चढ़ाएं। भोग चढ़ाने के बाद महादेव की आरती करें। इससे आपके घर में खुशहाली और सुख-शांति आएगी। 

PunjabKesari

दूर होगा चंद्र दोष 

अगर आपकी कुंडली में चंद्रमा कमजोर है तो ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार, सोमवार के दिन सफेद कपड़े धारण करें और जब भी घर से बाहर निकलें तो माथे पर चंदन का तिलक जरुर लगाएं। इससे आपकी कुंडली का चंद्र दोष दूर होगा। 

आर्थिक तंगी से होगा बचाव 

कई बार कड़ी मेहनत करने के बाद भी इच्छाअनुसार फल नहीं मिल पाता। इसका कारण आर्थिक तंगी भी हो सकती है ऐसे में सोमवार वाले दिन शिव मंदिर में जाकर आप शिव रक्षा स्त्रोत का पाठ करें। इस उपाय को करने से आपकी आर्थिक तंगी दूर होगी। 

PunjabKesari


.


 

Related News