26 SEPSUNDAY2021 2:22:37 PM
Nari

सावन सोमवार को आजमाएं ये टोटके, चमक जाएगी आपकी किस्मत

  • Edited By neetu,
  • Updated: 01 Aug, 2021 03:18 PM
सावन सोमवार को आजमाएं ये टोटके, चमक जाएगी आपकी किस्मत

भगवान शिव को समर्पित सावन का पवित्र महीना चल रहा है। मान्यता है कि इस दौरान शिवलिंग पर जल चढ़ाने, पूजा व व्रत करने से शिव जी की असीम कृपा मिलती है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, सावन के सोमवार को कुछ उपाय करने से कुंडली में चंद्रदोष, कारोबार से जुड़ी समस्याएं दूर होती है। इसके साथ घर व सेहत से जुड़ी परेशानियों से भी छुटकारा मिलता है। चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

चंद्र दोष से राहत पाने के लिए

सावन सोमवार में चंद्रदेव ‘चंद्रशेखर स्‍तोत्र’ का पाठ करें। इसके अलावा रामायण के अयोध्या काण्ड का पाठ करें। मान्यता है कि इससे कुंडली में चंद्रमा मजबूत होता है। ऐसे में  चंद्र दोष से राहत म‍िलती है।

PunjabKesari

जीवन की परेशान‍ियों से मुक्ति पाने के लिए

अगर आपके जीवन परेशानियों से घिरा हुआ है तो आप पानी से जुड़ा उपाय कर सकती है। इसके लिए एक गिलास पानी में 1 चम्मच सेंधा नमक मिलाएं। फिर इसे घर के उस जगह पर रखें जहां पर परिवार वाले अधिक बैठते हैं। अगली सुबह इसे सबसे छिपाकर नाली में डाल दें। मान्यता है कि इससे जल्दी ही जीवन की समस्याएं दूर हो जाएगी। मगर इस बात का ध्यान रखें कि आपको यह उपाय सावन के सोमवार को ही करना है।

बीमार‍ियों से छुटकारा पाने के लिए

अगर घर में कोई सदस्य बार-बार बीमार हो जाता है तो सावन सोमवार के दिन उनसे शिवलिंग का पंचामृत से अभिषेक करवाएं। अगर वह व्यक्ति मंदिर नहीं जा सकता है तो आप घर का कोई सदस्य पंचामृत पर उनका हाथ लगवाकर यह उपाय (शिवलिंग का अभिषेक) कर सकता है। मान्यता है कि इससे भगवान शिव जल्दी ही कृपा करके बीमारियों से छुटकारा दिलाते हैं।

PunjabKesari

कारोबार व व्‍यवसाय में हान‍ि से बचने के लिए

जो लोग कारोबार व व्यवसाय में लगातार हानि का सामना कर रहे हो वे सावन के प्रत्येक सोमवार को शिवलिंग पर दूध मिश्रित जल चढ़ाएं। इसके बाद रुद्राक्ष माला से 108 बार ‘ऊं सोमेश्वराय नमः’ मंत्र का जप करें। साथ ही भगवान शिव के सामने बैठकर ‘दारिद्रदहन शिव स्‍तोत्र’ का पाठ करें। मान्‍यता है क‍ि इससे कारोबार व व्यवसाय से जुड़ी समस्याएं दूर होकर आर्थिक स्थिति मजबूत होती है।

 

 

 

Related News