05 MAYSUNDAY2024 6:57:11 PM
Nari

शनिवार को ना करें सरसों का तेल या नमक खरीदने की गलती, अशुभ फल देते हैं शनिदेव

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 20 Oct, 2023 06:16 PM
शनिवार को ना करें सरसों का तेल या नमक खरीदने की गलती, अशुभ फल देते हैं शनिदेव

कहा जाता है कि हिंदू धर्म में  33 करोड़ देवी-देवता हैं। वहीं हफ्ते के हर दिन किसी न किसी देवी- देवता को समर्पित है। शनिवार का दिन कर्मफलदाता शनिदेव के नाम होता है। इस दिन लोग शनिदेव की पूजा करते हैं, खासकर के शनि की ढैय्या वाले और साढ़े- साती वाले इस दिन खास पूजा करके शनिदेव को प्रसन्न करते हैं। वहीं ये भी मान्यता है कि शनिवार को कुछ चीजें नहीं खरीदने चाहिए, वरना शनिदेन नाराज होकर अशुभ फल देते हैं.....


नमक

नमक तो वैसे हर रसोई में जरूरी होता है, उसके बिना खाना नहीं बन सकता, पर कोशिश करें कि इसकी खरीदारी शनिवार को ना करें। कहते हैं कि शनिवार को इसे खरीदने से घर पर कर्ज चढ़ता है, साथ ही कई सारे रोग से भी इंसान घिर जाता है।

PunjabKesari

लोहे का सामना

शनिवार को लोहे का सामान जैसा तवा खरीदने की गलती ना करें। लोहे को शनि का धातु माना गया है। इस दिन लोहे का दान देना शुभ माना जाता है।

PunjabKesari

सरसों का तेल

हम लोगों को आदत है कि कोई भी सामान घट जाए तो तुरंत बाजार से मंगवा लेते हैं, लेकिन शनिवार को सरसों का तेल नहीं खरीदना चाहिए। ऐसा करने से जीवन में कई तरह की परेशनियां आती हैं। कई तरह की बीमारियां घर करने लगती हैं।

काले जूते

वहीं काले जूते पहनने के शौकीन लोग भी इस दिन जूते खरीदने से परहेज करें। मान्यता है कि इस दिन काले जूते खरीदने से कार्यों में असफलता मिलती है।

PunjabKesari

उड़द की दाल

शनिवार को उड़द दाल लेने से शनिदेव नाराज हो जाते हैं, इस दिन उड़द दाल का दान करना चाहिए। इससे शनिदेव की कृपा बनी रहती है।

काजल

काजल, कैंची और झाडू़ खरीदने भी अशुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार शनिवार को काजल खरीदने से वैवाहिक जीवन में समस्याएं खड़ी होती है।

PunjabKesari

Related News