01 MAYWEDNESDAY2024 2:44:17 PM
Nari

3 साल की मासूम को पड़ोसन ने ही किया जिंदा दफन, कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 18 Apr, 2024 06:53 PM
3 साल की मासूम को पड़ोसन ने ही किया जिंदा दफन, कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा


किसी ने सही कहा है कि 'भगवान के घर देर है, अंधेर नहीं'। लुधियाना की दिलरोज की मौत के लगभग ढाई साल बाद आखिरकार उसे इंसाफ मिल गया। उसकी आरोपी को अदालत ने फांसी की सजा सुनाई। आइए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला...

बेरहमी से नीलम ने की ढाई साल की बच्ची की हत्या

साल 2021 की  28 नवंबर को लुधियाना की शिमलापुरी इलाके में अपने पड़ोस में रहने वाली ढाई साल की बच्ची दिलरोज को आरोपी नीलम ने किडनैप कर लिया। वो उसे अपनी स्कूटी में बिठा कर सलेम टाबरी इलाके में ले गई और गड्ढ खोद कर जिंदा दफन कर दिया। मृतका दिलरोज के पिता हरप्रीत ने इस घटना के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। वो खुद भी पंजाब पुलिस में कार्यरत हैं। जज मनीष सिंघल ने शुक्रवार को इस मामले में नीलम को दोषी माना और फांसी की सजा सुना दी। इस दौरान मृतका दिलरोज के माता- पिता के आंखों में आंसू थे, वो लंबे समय से इंसाफ का इंतजार कर रहे थे।

PunjabKesari

बच्ची से जलती रखती थी नीलम

दोषी महिला नीलम खुद तलाकशुदा थीं। वो दिलरोज से जलती थीं। दिलरोज के पिता हरप्रीत ने अपने बयान में कहा कि वो अपने बच्चों के लिए बाजार से खिलौने और मिठाई लेकर आते रहते थे। नीलन का तलाक हो चुका था। इसलिए वह अपने बच्चों के लिए ये सब नहीं कर पाती थी और दिलरोज से जलती थी। 

PunjabKesari

बच्ची को दफनाने के बाद गुमराह करती रही नीलम

साल 2021 में बच्ची की हत्या करने के बाद नीलम ने होशियारी दिखाते हुए लंबे समय तक पुलिस और मृतका के परिवार वालों को गुमराह किया। वो मृतका के परिजनों के साथ दिलरोज को खोजने का नाटक करती रही। पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज खंगाली तो उन्हें उसमें नीलम बच्ची दिलरोज को स्कूटी में आगे बैठकर कहीं ले जाती हुई दिखाई दी, जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया। इसके बाद नीलम ने अपना जुलम कबूल कर लिया था।

PunjabKesari

  पीड़ित परिजनों के वकील परोपकार सिंह घुम्मन ने अदालत सेशन जज मनीष सिंघल के पास सभी तथ्य रखे थे जिसके बाद यह फैसला लिया गया और अदालत ने इस मामले में आरोपी नीलम को फांसी की सजा सुनाई। उन्होंने बताया कि इसमें महिला ने अपने पक्ष में बयान रखा था कि उसके छोटे बच्चे हैं और उसने अपनी गलती भी स्वीकार की है लेकिन अदालत ने नीलम को फांसी की सजा सुनाई है।

Related News