25 APRTHURSDAY2024 2:49:36 PM
Nari

दिलीप कुमार के इंतकाल पर बोलीं पत्नी सायरा बानो, 'ऊपर वाले ने तो मेरे जीने का मकसद ही छीन लिया'

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 07 Jul, 2021 11:58 AM
दिलीप कुमार के इंतकाल पर बोलीं पत्नी सायरा बानो, 'ऊपर वाले ने तो मेरे जीने का मकसद ही छीन लिया'

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का आज बुधवार सुबह करीब 7:30 बजे मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में निधन हो गया। वे 98 साल के थे। देहांत के बाद दिलीप कुमार का पार्थिव शरीर पाली हिल स्थित उनके बंगले पर पहुंच गया है। यहां उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटी पहुंच रहे हैं। उन्हें आज शाम 5 बजे जुहू स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। 

बतां काफी समय से दिलीप कुमार की तबीयत ठीक नहीं चल रही थी। उन्हें कई बार हॉस्पिटल में भी भर्ती करना पड़ा। दिलीप कुमार को पिछले एक महीने में दो बार अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। 

PunjabKesari

ऊपर वाले ने तो मेरे जीने का मकसद ही छीन लिया -
दिलीप साहब के देहांत पर आज जिंदगी के सफर में अकेली हुई उनकी पत्नी सायरा बानो ने कहा कि, ऊपर वाले ने तो मेरे जीने का मकसद ही छीन लिया साहब के बिना अब मैं कुछ सोच भी नहीं पाउंगी, आप सब दुआ करे।

आप रीजन ऑफ डेथ मत पूछिए, थोड़ी इज्जत दीजिए-
दिलीप कुमार के डॉक्टर जलील पारकर ने मीडिया से जानकारी देते हुए कहा कि दिलीप साहब उम्र से जुड़ी दिक्कतों का सामना कर रहे थे। ऐसे में इस वक्त यह पूछना ठीक नहीं है कि उन्हें किस तरह का ट्रीटमेंट दिया जा रहा था। आप रीजन ऑफ डेथ मत पूछिए। थोड़ी इज्जत दीजिए।’

PunjabKesari

हम सब चाहते थे कि दिलीप साहब 100 साल की उम्र पूरी करें-
डॉक्टर पारकर ने आगे कहा कि भगवान दिलीप साहब की आत्मा को शांति दे। वहीं डॉ. नितिन गोखले भी अंतिम समय में उनके साथ मौजूद थे बतां दें कि डॉ. नितिन गोखले 21 सालों से उनका इलाज कर रहे थे। हम सब चाहते थे कि दिलीप साहब 100 साल की उम्र पूरी करें।

PunjabKesari

पीएम मोदी भी हुए दुखी- 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दिलीप कुमार के देहांत पर शोक व्यक्त किया।  सोशल मीडिया के जरिए पीएम ने कहा है कि दिलीप कुमार जी सिनेमा लेजेंड के तौर पर हमेशा याद रहेंगे। उनका जाना हमारी सांस्कृतिक दुनिया के लिए नुकसान है। प्रधानमंत्री ने दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो से भी फोन पर बात करके शोक संवेदना व्यक्त की है।
PunjabKesari
 

कोरोना से गंवा चुके दिलीप कुमार अपने दो छोटे भाई-
इससे पहले कोरोना के चलते दिलीप कुमार के दो छोटे भाइयों का इंतकाल हो गया था। 21 अगस्त को 88 साल के असलम का और फिर 2 सितंबर को 90 साल के अहसान का देहांत हो गया था। इसके चलते सायरा बानो और दिलीप कुमार ने 11 अक्टूबर को अपनी शादी की 54वीं सालगिरह को भी सेलिब्रेट नहीं कर पाए। 
 

Related News