03 JULSUNDAY2022 1:40:28 AM
Nari

पैसा-शोहरत नहीं इन्हें अपनी सबसे बड़ी दौलत मानते थे दिलीप कुमार

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 13 Jul, 2021 06:31 PM
पैसा-शोहरत नहीं इन्हें अपनी सबसे बड़ी दौलत मानते थे दिलीप कुमार

दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार अब हमारे बीच में नहीं रहें। दिलीप साहिब के पास शोहरत और पैसा किसी चीज की कमी नहीं थी लेकिन फिर भी वो साधारण जिंदगी जीते थे और वो पैसों को नहीं बल्कि अपनी बीवी सायरा को सबसे बड़ी दौलत मानते थे और इस बात का जिक्र उन्होंने खुद किया था। साहेब की मौत के बाद उनका एक पुराना वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें उनसे सवाल किया गया था कि वह जन्मदिन पर सबसे पहले क्या करते हैं?

इस बात का दिलीप कुमार ने जबरदस्त अंदाज में जवाब दिया था। दिलीप कुमार ने इस बारे में बात करते हुए कहा था, “सब सही सही बोलूं तो जब उठ जाता हूं और अपने होशो-हवास में आ जाता हूं तो सबसे पहले खुदा को याद करता हूं। अपने आसपास लगे पेड़ पौधों को देखता हूं।” दिलीप कुमार ने अपने इंटरव्यू में आगे बताया कि वह अपनी पत्नी सायरा बानो को अपनी सबसे बड़ी दौलत मानते हैं। वहीं सायरा बानो ने बताया था कि मैं दिलीप कुमार के जन्मदिन पर वही दुआ दोहराती हूं जो मेरी मां, मेरी नानी यूसुफ साहब के लिए सालों-साल करती आई हैं कि वह हमेशा खुश रहें, स्वस्थ रहें और इनका इकबाल यूं बना रहे। इसी के साथ उन्होंने बताया था कि वह दिलीप कुमार को कोहेनूर और साहब कहकर बुलाती थीं। इसके साथ ही वह रोजाना एक्टर की नजर भी उतारा करती थीं।

PunjabKesari

दिलीप कुमार के इस इंटरव्यू से ही आप इस बात का अंदाजा लगा सकते है कि वो अपनी बेगम से कितना प्यार करते थे वही सायरा ने भी अपने शौहर की सेवा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। दिलीप साहब पिछले काफी वक्त से बीमार थे। वो ना ही खुद से चल पाते थे और ना ही देख पाते थे इस दौरान सायरा ने अपने साहब की अच्छे से देखभाल की एक बीवी की तरह नहीं बल्कि मां की तरह...इस बात का जिक्र दिलीप कुमार के कई करीबी कर चुके है।

PunjabKesari

अब पति की मौत के बाद सायरा को खुद को संभाल पाना मुश्किल हो गया है। जब उन्हें दिलीप साहब की मौत की खबर मिली थी तो उनके मुंह से बस यही निकला था 'भगवान ने मेरे जीने का कारण छीन लिया, मुझसे मेरा वजूद छीन लिया, साहब के बिना, मैं कुछ भी सोच नहीं सकती हूं। सायरा बानो को हौसला देने के लिए कई सेलेब्स उनके घर पहुंचे थे। दिलीप साहब शाहरुख को अपना बेटा मानते थे और शाहरुख ने बेटे का फर्ज भी निभाया...उन्होंने अपनी मां सायरा बानो को दुख भरी घड़ी में संभाला।

PunjabKesari

7 जुलाई को दिलीप कुमार की मौत हुई और उन्हें राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। दिलीप कुमार की मौत से उनके करीबी एक्टर पूरी तरह से टूट गए है खासकर धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन...बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र दिलीप कुमार को अपना भाई मानते हैं। अमिताभ ने भी उनके नाम ब्लॉक लिखा था।

Related News