19 APRFRIDAY2024 8:21:32 AM
Nari

मधुबाला के प्यार में पागल थे दिलीप कुमार लेकिन एक शर्त के कारण अधूरी रह गई लवस्टोरी

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 11 Dec, 2020 03:41 PM
मधुबाला के प्यार में पागल थे दिलीप कुमार लेकिन एक शर्त के कारण अधूरी रह गई लवस्टोरी

बॉलीवुड में कई स्टार्स हैं जिनकी लवस्टोरी अधूरी रही। इन्हीं में से एक है दिलीप कुमार और मधुबाला। दिलीप कुमार अपने अफयर्स को लेकर खूब चर्चा में रहे। दिलीप कुमार का दिल बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस मधुबाला पर आया। वह मधुबाला से बेइंतहा मोहब्बत करते थे। मधुबाला भी दिलीप कुमार से प्यार करती थी। फिल्म तराना की शूटिंग के दौरान दोनों में नजदीकियां बढ़ी। दोनों का अफेयर 7 साल तक चला। दिलीप कुमार और मधुबाला शादी करना चाहते थे लेकिन एक शर्त के कारण इनकी लवस्टोरी अधूरी रह गई। 

मधुबाला के पिता ने रखी थी शर्त 

दोनों की राहें मधुबाला के पिता अताउल्ला खान की वजह से अलग हुई। दरअसल, जब दिलीप कुमार ने मधुबाला से शादी करने की बात एक्ट्रेस के पिता से कही तो उन्होंने एक शर्त रखी। मधुबाला के पिता को दोनों की शादी से कोई एतराज नहीं था लेकिन वो चाहते थे कि शादी के बाद दिलीप कुमार सिर्फ उनकी ही फिल्म करें। मधुबाला के पिता एक प्रोडक्शन कंपनी चलाते थे इसलिए उन्होंन एक्टर के सामने यह शर्त रखी. दिलीप कुमार ने शर्त नहीं मानी। इसके बाद दोनों का रिश्ता खत्म हो गया।
PunjabKesari

अलग होने के बावजूद दोनों ने किया साथ में काम

रिश्ता खत्म होने के बाद भी मधुबाला और दिलीप कुमार ने साथ में काम किया। दोनों ने फिल्म 'मग़ले आज़म' में साथ दिखें लेकिन सेट पर अजनबी की तरह रहते थे। दिलीप कुमार ने अपनी बायोग्राफी में भी इस बात का जिक्र किया है। उन्होंने बताया कि फिल्म की शूटिंग के दौरान उनकी और मधुबाला की बातचीत बंद हो गई थी।  फ़िल्म के उस क्लासिक दृश्य, जिसमें हमारे होठों के बीच पंख आ जाता है, इसे फ़िल्माने के वक्त हमारी बोलचाल पूरी तरह बंद हो चुकी थी।' 

22 साल छोटी सायरा से की थी शादी

मधुबाला से दूर होने के बाद दिलीप कुमार की जिंदगी में सायरा बानो आई। ब्रेकअप के बाद बुरी तरह टूटे हुए दिलीप कुमार को सायरा बानों ने सहारा दिया। दिलीप और सायरा करीब आते रहे और दोनों ने शादी कर ली। जब दिलीप कुमार ने सायरा बानो से शादी की उस वक्त एक्ट्रेस की उम्र सिर्फ 22 साल थी। बता दें कि दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद यूसुफ खान है। अपने फिल्मी करियर में दिलीप कुमार ने एक से बढ़कर एक फिल्म दी। 

दिलीप कुमार पिता बनने का सुख नहीं भोग पाए। दिलीप कुमार की पत्नी सायरा एक बार प्रेग्नेंट हुई लेकिन मिसकैरिज होने की वजह से उन्हें दोबारा मां बनने का सुख नहीं मिला। 98 साल के हो चुके दिलीप कुमार अपना सारा वक्त पत्नी के साथ ही बिताते हैं। 


 

Related News