20 APRSATURDAY2024 5:02:06 AM
Nari

दुर्गा पूजा के बाद बंगाल में 27 फीसदी बढ़े कोरोना के मामले, केंद्र ने चेताते हुए कहा- संभल जाओ

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 27 Oct, 2021 10:53 AM
दुर्गा पूजा के बाद बंगाल में 27 फीसदी बढ़े कोरोना के मामले, केंद्र ने चेताते हुए कहा- संभल जाओ

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में आई तेजी के चलते केंद्र सरकार ने राज्य सरकार से संक्रमण के मामलों और मौतों की तत्काल समीक्षा करने को कहा है। केंद्र को बंगाल सरकार को चेताते हुए कहा है कि अगर इस पर जल्द काबू नहीं पाया गया तो परिणाम घातक हो सकते हैं और इससे स्वास्थ्य व्यवस्था और स्वास्थ्य कर्मियों पर बहुत ज्यादा दबाव बन जाएगा।

PunjabKesari

साथ ही केंद्र ने त्योहारी सीजन में कोविड बचाव संबंधी सावधानियां सुनिश्चित करने पर भी जोर दिया। पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य सचिव को 22 अक्टूबर को जारी पत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि राज्य में पिछले 30 दिन के दौरान संक्रमण के 20,936 नए मामले और 343 मरीजों की मौत के मामले दर्ज किए गए हैं जोकि इस अवधि में भारत में सामने आए नए मामलों का 3.4 फीसदी जबकि मौत के मामलों का 4.7 फीसदी है।

PunjabKesari

कोलकाता में संक्रमण के मामलों में वृद्धि पर चिंता जताते हुए भूषण ने कहा कि 21 अक्टूबर को समाप्त हुए सप्ताह के दौरान जिले में औसत दैनिक मामलों के मद्देनजर अत्याधिक मामले सामने आए। उन्होंने कहा कि कोलकाता में पिछले सप्ताह की तुलना में संक्रमण की दर में करीब 27 फीसदी की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। भूषण ने कहा कि जिले में साप्ताहिक कोविड जांच की संख्या में भी कमी देखी गई है जोकि जांच के मोर्चे पर सक्रियता बरते जाने की जरूरत को दर्शाता है।

PunjabKesari

Related News