26 FEBMONDAY2024 5:29:11 PM
Nari

लाशों के ढेर के बीच पैदा हुआ बच्चा, इस वीडियो को देख लोगों को सताने लगी मासूम की चिंता

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 08 Feb, 2023 01:59 PM
लाशों के ढेर के बीच पैदा हुआ बच्चा, इस वीडियो को देख लोगों को सताने लगी मासूम की चिंता

तुर्किये और सीरिया में आए भूकंप के झटकों ने ऐसी तबाही मचाई जिसे भूल पाना बेहद मुश्किल है। इस तूफान ने हजारों लोगों को  मौत की नींद सुला दिया और सैंकड़ाें मौत और जिंदगी के बीच जंग लड़ रहे हैं।  भूकंप के झटकों के कारण धराशायी हुई इमारतों में से शवों को निकालने का सिलसिला जारी है। चारों तरफ मची तबाही के बीच एक ऐसी घटना घटी जिसे लेकर ना खुशियां मना सकते थे ना गम।


इस घटना को चमत्कार कहना भी गलत नहीं होगा। हम बात कर रहे है उस नवजात बच्चे की जिसकी किलकारी मलबे के नीचे से सुनाई दी। नन्ही जान की किलकारियां सुनते ही  हडकंप मच गया और सभी उसे खोजने में जुट गए। इस पूरे वाक्य का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक शख्स कुछ मिनट पहले पैदा हुए बच्चे को ले जाता दिखाई दे रहा है।

PunjabKesari
नवजात बच्चे को तो मलबे के बीच से निकाल लिया गया लेकिन यह नहीं पता चल पाया है कि  उसके परिवार से कोई बचा है या नही। कहा जा रहा है कि भूकंप के बाद मची तबाही के बीच से एक गर्भवती महिला को   बचाने की कोशिश की जा रही थी, तभी उसने बच्चे को जन्म दे दिया। वह मासूम को तो नई जिंदगी मिल गई लेकिन पैदा होते ही मां का साया उसके उपर से उठ गया। 

PunjabKesari
इस वीडियो को देखने के बाद लोगों को उस मासूम बच्चे की चिंता सताने लगी है जिसे दुनिया में आए अभी कुछ ही वक्त हुआ है। कहा जा रहा है कि उसे सुरक्षित जगह पर ले जाया गया है। बताया जा रहा है कि रेस्क्यू वर्कर्स ने बच्चे की मां को बचाने की हरसंभव कोशिश की लेकिन बदकिस्मती से वह बच नहीं पाई। 

PunjabKesari
वहीं एक अन्य जगह पर भूकंप के 36 घंटे बाद मलबे में दबे भाई-बहन को जिंदा निकाला गया। इन दोनों की एक तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें वह दोनों मलबे के नीचे दबे हुए हैं और मदद का इंतजार कर रहे हैं। इस दौरान उन्हें बचाने पहुंचे कर्मियों से बच्ची बोली- मुझे यहां से बाहर निकाल लें, आप जो कहेंगे मैं करूंगी, जीवन भर आपकी नौकर बनकर रहूंगी। यह सब देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वहां किस तरह के हालात बने हुए हैं। 

Related News