19 APRFRIDAY2024 3:47:48 AM
Nari

रिश्ते हुए तार-तार, LKG में पढ़ती बहन के साथ भाई ने किया रेप, यूं हुआ खुलासा

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 13 Feb, 2021 12:17 PM
रिश्ते हुए तार-तार, LKG में पढ़ती बहन के साथ भाई ने किया रेप, यूं हुआ खुलासा

लड़कियों की सुरक्षा को लेकर हमारे समाज में बहुत सारी बातें की जाती है। कुछ लोग तो बेटी की सुरक्षा के लिए उन्हें घर से बाहर भी नहीं भेजते हैं लेकिन अगर वही बेटी अपने ही घर में सुरक्षित न हो तो क्या किया जाए? हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसने रिश्तों पर कईं तरह के सवाल उठा दिए हैं। हाल ही में पंजाब के लुधियाना से रेप की घटना सामने आई है। जहां एल.के.जी. की छात्रा से रेप का मामला सामने आया है और इस हरकत को अंजाम किसी और ने नहीं बल्कि उसके सगे भाई ने ही दिया है। छात्रा डाउन सिंड्रोम की भी शिकार बताई जा रही है। 

भाई ने दिया घिनौनी घटना को अंजाम 

इस बात का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि बच्ची के साथ रेप उसके 12 साल के भाई ने किया है और इसके लिए उनके पास सारे सबूत भी हैं।  पहले जांच में कहा जा रहा था कि बच्ची के साथ रेप स्कूल में किया गया है। 

narikesari

मेडिकल में सामने आई यह बात 

पुलिस अधिकारियों की मानें तो जब बच्ची का मेडिकल किया गया तो यह बात सामने आई कि इस घटना को  10 से 12 साल के लड़के ने अंजाम दिया है। हालांकि जब पुलिस ने स्‍कूल में जांच की तो वहां से ऐसा कोई सबूत नहीं मिला।

यूं हुआ खुलासा 

मिली जानकारी के मुताबिक जब पुलिस ने घर के आसपास लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज चैक की तो यह बात सामने आई कि 2 बजकर 10 मिनट पर पीड़िता अपनी मां व पड़ोसन की बेटी के साथ स्‍कूल से बाहर निकली थी । इसके बाद वह 2 बजकर 43 मिनट पर घर पहुंची। इस समय के दौरान वह ठीक थी लेकिन इसके बाद तकरीबन 3 बजे के आस-पास लड़की की मां उसे लेकर वापस स्‍कूल की तरफ जाती हुई दिखाई दी। इस पर पुलिस ने पीड़िता के घर चैक किया तो बैड पर बिछी चादर पर खून के धब्‍बे मिले थे इसके बाद पुलिस को यकीन हुआ कि लड़की के साथ घर में ही घटना घटी है। 

PunjabKesari

सगे भाई के खिलाफ थे बयान 

खबरों की मानें तो पीड़िता के बयान भी उसके सगे भाई के खिलाफ जा रहे थे। पुलिस ने इस मामले में पीड़िता के भाई को गिरफ्तार कर लिया है । उसकी मेडीकल जांच करवाने के बाद जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के समक्ष पेश किया गया। वहीं पीड़िता का डी.एन.ए.टेस्‍ट भी करवाया गया है।

पुलिस की मानें तो फिलहाल लड़की का इलाज चल रहा है और उसकी हालत स्थिर है। हालांकि इस घटना के बाद लोगों ने कईं सवाल भी उठाए और कहा कि पुलिस ने राजनीतिक प्रभाव के चलते स्‍कूल वालों को बचाने के लिए पुलिस पीड़िता परिवार को इसमें फंसाया है।

Related News