30 OCTFRIDAY2020 12:14:24 PM
Nari

बॉलीवुड की 5 जोड़ियां, मां ने खूब किया राज मगर बेटियां 2-4 हिट देकर हुई गायब

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 21 Sep, 2020 07:01 PM
बॉलीवुड की 5 जोड़ियां, मां ने खूब किया राज मगर बेटियां 2-4 हिट देकर हुई गायब

बॉलीवुड में ऐसी कई हसीनाएं जो अपनी मां के नक्शे कदम पर चली..यानी मां की तरह फिल्मी करियर चुना लेकिन उनकी तरह सुपरहिट नहीं हो पाईं। चलिए आज हम आपको बॉलीवुड की उन्हीं मां-बेटी की जोड़ियों से मिलवाते हैं जिनमें से मां ने इंडस्ट्री पर खूब राज किया लेकिन बेटियां 2-4 हिट देने के बाद फ्लॉप होती चली गई।

तनूजा और तनीषा मुखर्जी

सभी जानते है कि तनुजा अपने जमाने की पॉपुलर हीरोइनों में से एक रही हैं। उन्होंने इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दीं...हालांकि इस मामले में काजोल भी अपनी मां पर गई हैं लेकिन उनकी बहन तनिषा फ्लॉप रही। हालांकि, तनिषा ने बॉलीवुड में एंट्री तो काफी धमाकेदार की लेकिन बावजूद इस कमाल नहीं दिखा पाईं, इसलिए उन्होंने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया।

PunjabKesari

हेमा मालिनी और ईशा देओल

हेमा मालिनी को यूं बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल नहीं कहा जाता। उन्होंने अपने दौर में कई सुपरहिट फिल्में कीं उनके एक्टिंग स्कील की तारीफ तो आज भी बच्चे-बच्चे की जुबा पर सुनने को मिल जाती हैं। मगर इस मामले में उनकी दोनों बेटियां ही नाकामयाब रहीं। ईशा देओल ने धूम के अलावा कोई हिट फिल्म नहीं दीं जिस वजह से धीरे-धीरे बॉलीवुड से उनकी पहचान मिटती ही चली गई।

शर्मिला टैगोर और सोहा अली खान

सभी जानते हैं कि शर्मिला टैगोर ने अपने जमाने में खूब वाह-वाही बटोरीं। जिसकी वजह उनकी जबरदस्त एक्टिंग भी रहीं। जबकि उनकी बेटी सोहा अली खान इस मामले में पीछे ही रही। हालांकि, सोहा ने फिल्मों में एंट्री तो जबरदस्त की लेकिन वो कमाल नहीं दिखा पाई जो उनकी मां का रूतबा बॉलीवुड में हुआ करता था।

PunjabKesari

डिंपल कपाड़िया और ट्विंकल, रिंकल खन्ना

डिंपल उन एक्ट्रेस में से एक है जिन्होंने बेहद कम उम्र में फिल्मी करियर स्टार्ट कर दिया था लेकिन उनकी दोनों ही बेटियों का करियर ठीक-ठाक ही रहा। जब फिल्मों में सक्सेस नहीं मिली तो एक ने शादी कर घर बसा लिया तो दूसरी ने अपना अलग बिजनेस स्टार्ट कर लिया...मगर फिल्मों से दूरी बना लीं।

श्रीदेवी और जाह्नवी कपूर

दिवगंत एक्ट्रेस श्रीदेवी की जितनी तारीफ करें, उतनी कम हैं, लोग ना सिर्फ उनकी खूबसूरती के कायल थे बल्कि उनकी एक्टिंग की भी जमकर तारीफ किया करते थे। जबकि मां की तरह जाह्नवी इतनी फेमस नहीं हुई। हालांकि उनकी लगातर कई फिल्में तो आईं लेकिन हिट कोई खास नहीं हुई। जिस वजह से कहा जा सकता है कि जाह्नवी अपनी मां की तरह इंडस्ट्री में अपना जादू नहीं बिखेर पाईं।

PunjabKesari

Related News