29 APRMONDAY2024 8:48:25 AM
Nari

30 किलो वजन घटाकर फैट टू फिट हुई थी भूमि, इस खास डाइट से किया था Weight Loss

  • Edited By palak,
  • Updated: 17 Jul, 2023 05:36 PM
30 किलो वजन घटाकर फैट टू फिट हुई थी भूमि, इस खास डाइट से किया था Weight Loss

बॉलीवुड एक्ट्रेस की खूबसूरती ही नहीं बल्कि उनकी फिटनेस भी फैंस के दिलों पर राज करती हैं। ऐसे ही एक बी-टाउन एक्ट्रेस भूमि पडनेकर की फिटनेस के फैंस दीवाने हैं। लेकिन बहुत से कम लोग इस बात को जानते हैं कि एक समय में भूमि का काफी वजन था। अपनी एक फिल्म के लिए एक्ट्रेस को वजन बढ़ाना पड़ा था, क्योंकि उन्हें फिल्म के लिए कहा गया था कि खूब खाओ और एक्टिंग करो। रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद एक्ट्रेस ने 4-5 महीने में करीबन अपना 30 किलो वजन कम कर लिया था। कल एक्ट्रेस का 34वां जन्मदिन हैं ऐसे में आपको बताते हैं कि भूमि ने अपना वजन कैसे कम किया था। तो चलिए जानते हैं उनकी डाइट सीक्रेट...

घर का बना खाना खाती थी भूमि

भूमि ने बताया कि उन्होंने हमेशा घर में बना खाना ही खाया था। अगर वह घर से बाहर जाती थी तो टिफिन भी घर से बना ही लेकर जाती थी। 

PunjabKesari

ऐसी थी भूमि की डाइट 

सुबह खाली पेट एक्ट्रेस करीबन 50 मिली लीटर एलोवेरा जूस का सेवन करती थी। वहीं ब्रेकफास्ट में वह मल्टीग्रेन ब्रेड के साथ 3 एग व्हाइट से बना ऑमलेट और स्किम्ड मिल्क से साथ ग्रेनोला खाती थी। सुबह मौसमी जूस या फिर फल का जूस पीना भी एक्ट्रेस नहीं भूलती थी। एक कटोरी पपीता, सेब के साथ ग्रीन टी भी भूमि की डाइट का हिस्सा थी। 

लंच 

वहीं लंच में एक्ट्रेस एक कटोरी सब्जी, रागी, सोया, चना, ऐमारैंथ के आटे से बनी रोटियां और एक गिलास छाछ भी जरुर लेती थी। वर्कआउट करने के बाद भूमि प्रोटीन से भरपूर स्नैक्स जैसे एग व्हाइट, चिकन, मछली और हरी सब्जियों का सेवन करना नहीं भूलती थी। 

डिनर 

डिनर में भूमि ब्राउन राइस के साथ ग्रिल्ड चिकन और फिश खाती थी। 

PunjabKesari

जरुर पीती थी पानी 

इसके अलावा एक्ट्रेस रोज दिन में करीबन 4-5 लीटर पानी पी लेती थी। पानी में पाए जाने वाले पोषक तत्व बॉडी को  डिटॉक्सीफाई करने में मदद करते थे। 

करती थी वेट ट्रेनिंग 

भूमि रोजाना 1 घंटा तक वेट ट्रेनिंग करना भी नहीं भूलती थी। इसके अलावा वह रोजाना 20-30 मिनट कॉर्डियो एक्सरसाइज करती थी। हफ्ते में 2 दिन एब्स ट्रेनिंग करती थी और 1 दिन हाई इंटेंसिटी ट्रेनिंग करना भी भूमि नहीं भूलती थी। 

PunjabKesari

Related News