29 APRMONDAY2024 12:55:18 AM
Nari

Shahnaaz Hussain: शादी में दिखेंगी एकदम यूनिक और खूबसूरत, इस तरह से करें पार्टी में मेकअप

  • Edited By palak,
  • Updated: 11 Sep, 2022 10:50 AM
Shahnaaz Hussain: शादी में दिखेंगी एकदम यूनिक और खूबसूरत, इस तरह से करें पार्टी में मेकअप

खूबसूरत दिखने के लिए महिलाएं क्या कुछ नहीं करती। चाहे पार्टी , त्योहार या शादी में जाना हो तो उनकी कोशिश यही रहती है की वह सबसे अलग दिखें। पार्टी में जाने से पहले महिलाएं सबसे पसंदीदा  ड्रैस चुनती हैं लेकिन अच्छे ड्रैस से मेल खाता सही मेकअप भी बहुत जरूरी होता है। हालांकि मेक आप तो सभी महिलाएं कर लेती हैं लेकिन एक सही मेक अप ही आपके आउटलुक को निखार सकता है। अगर आप कुछ हट कर दिखने की चाहत रखती हैं तो आप साधारण टिप्स अपना कर फंक्शन का आकर्षण बन सकती हैं। सुंदरता महिलाओं के आत्‍मविश्‍वास को बढ़ाती है। इसलिए हर महिला अपनी त्‍वचा और बालों का विशेष ध्‍यान रखती है। खासतौर पर चेहरा अच्‍छा लगे इस‍के लिए महिलाएं बहुत सारे घरेलू उपाय अपनाने के साथ साथ महंगे सौन्दर्य प्रसाधनों  का इस्तेमाल भी करती हैं।  

PunjabKesari

आप अपने चेहरे की खूबसूरती को थोड़ा सा मेकअप इस्‍तेमाल करके भी बढ़ा सकती हैं। इसके लिए बहुत जरूरी है कि आपको मेकअप करने का सही तरीका पता हो। आमतौर पर महिलाएं मेकअप करने से पहले यह तय ही नहीं कर पाती हैं कि उन्‍हें किस तरह का मेकअप करना है और कैसा मेकअप उनके ऊपर अच्‍छा लगेगा। जबकि एक अच्‍छा मेकअप आपके पूरे व्यक्तित्व को निखार देता है। खासतौर पर अगर आप किसी पार्टी या विशेष अवसर के लिए मेकअप कर रही हैं,  तो आपको कुछ बातों का विशेष ध्‍यान रखना चाहिए। आज हम आपको कुछ आसान मेकअप टिप्‍स देंगे,  जिन्‍हें अपना कर आप बहुत कम समय में भी तैयार हो जाएंगी।

आंखों का मेकअप 

आंखों का मेकअप बहुत ही खास होता है। अच्‍छा आई मेकअप आपके पूरे लुक को बेहतर बनने में मददगार साबित हो सकता है। इसके लिए आपको सबसे पहले आंखों का बेस तैयार करना चाहिए और प्राइमर एवं फाउंडेशन लगाना चाहिए। फिर आप आंखों को यदि बड़ा दिखाना चाहती हैं, तो आपको लाइट आईशैडो का इस्‍तेमाल करना चाहिए। इससे आपकी आंखें बड़ी नजर आती हैं। इसके साथ आप काजल और आइलैशेज का भी इस्‍तेमाल कर सकती हैं। यह आपकी आंखों  को  खूबसूरत लुक देते हैं।

PunjabKesari

 नेल केयर

मैनीक्‍योर के बाद यदि आप नेलपेंट लगाना भूल गई हैं या आपको अचानक ही पार्टी के लिए तैयार होना पड़ रहा है और आपके पास नेल पेंट को सुखाने का समय नहीं है  तो बाजार में आने वाले नेलआर्ट स्‍टीकर्स आपके लिए मददगार साबित होंगे। 

PunjabKesari

मेकअप बेस तैयार करें

मेकअप बेस तैयार करने के लिए आपको सबसे पहले प्राइमर लगाना चाहिए। इसके बाद चेहरे पर फाउंडेशन लगाएं और फाउंडेशन का चुनाव हमेशा अपनी स्किन टोन से एक टोन ऊपर करें। इसके बाद आप फेस पाउडर लगाएं। यदि आप गालों को हाइलाइट करना चाहती हैं तो पीच ब्‍लश ऑन का भी इस्‍तेमाल करे। इस बात का भी ध्‍यान रखें कि आपको फाउंडेशन लगाने के बाद गीले स्‍पंज को चेहरे पर डैब करें ताकि फाउंडेशन अच्‍छे से ब्‍लेंड हो जाए। 

PunjabKesari

लिपस्टिक

लिपस्टिक का चुनाव करते वक्‍त इस बात का ध्‍यान रखें कि डे पार्टी है या नाइट पार्टी है। डे पार्टी में लाइट और न्‍यूड शेड्स की लिपस्टिक कैरी करें और नाइट पार्टी में डार्क रेड,  ब्राउन या फिर डार्क पिंक कलर की लिपस्टिक कैरी करें। होठों के आकर्षण के लिए हल्के तथा प्राकृतिक रंगों का उपयोग करना चाहिए। ज्यादा गहरे या चमकीले कलर लगाने से परहेज करना चाहिए। लिपस्टिक की रंगत चुनते समय अपनी त्वचा की रंगत को जरूर ध्यान में रखें यदि आपकी त्वचा की रंगत में पीलापन है तो नारंगी रंग की लिपस्टिक से परहेज करें। सांवली त्वचा में पीले रंग की लिपस्टिक से परहेज करें। अगर आप शादी, वर्षगांठ या जन्मदिन जैसे आकर्षक रोशनी से भरी पार्टी में जा रही हैं तो चमकीले तथा भावुक रंगों का इस्तेमाल कीजिए। गर्मियों में सामान्य त्वचा के लिए हल्के बेजान रंग बेहतर हो सकते हैं लेकिन सांवली रंगत के लिए चमकीले रंग बेहतर होंगे। गर्मियों में आप गहरे पीले रंगों का प्रयोग भी कर सकती हैं। रात्रि को  को होठों से लिपस्टिक हटाना कतई ना भूलें। लिपस्टिक के बचे रंग होठों को सूखा कर सकते हैं।

PunjabKesari

लेखिका अंतरराष्ट्रीय ख्याति  प्राप्त सौन्दर्य  विशेष्ज्ञ है और हर्बल क्वीन के रूप में लोकप्रिय है।


 

Related News