26 APRFRIDAY2024 9:14:21 AM
Nari

Beauty Hacks: हर लड़की को बैग में जरूर रखनी चाहिए काम की ये चीजें

  • Edited By neetu,
  • Updated: 04 Aug, 2021 10:45 AM
Beauty Hacks: हर लड़की को बैग में जरूर रखनी चाहिए काम की ये चीजें

ग्लोइंग स्किन और एकदम परफेक्ट लुक हर किसी को पसंद होता है। इससे लुक अच्छा लगने के साथ आत्मविश्वास बढ़ने में मदद मिलती है। मगर आज की भागदौड़ भरी जिंदगी के चलते लड़कियों को स्किन केयर के लिए ज्यादा समय नहीं मिल पाता है। ऐसे में चेहरा डल लगने के साथ सामने वाले पर अच्छा इंप्रेशन भी नहीं पड़ पाता है। इन सब चीजों से बचने के लिए आप अपने पर्स में कुछ खास चीजें रख सकती है। चलिए आज हम आपको कुछ खास स्किन केयर प्रोडक्ट्स के बारे में बताते हैं, जिस आप अपने बैग में कैरी करके कभी भी एक नया व स्टाइलिश लुक पा सकती है।

आईलाइनर व काजल

आईलाइनर व काजल से आंखे बड़ी और खूबसूरत नजर आती है। इसके अलावा इससे सामने वाले पर अच्छा इंप्रेशन पड़ता है। मगर पसीना आने या फेसवॉश करने से यह हल्का पड़ने लगता है। ऐसे में इसे दोबारा सेट करने के लिए अपने बैग में 1-1 आईलाइनर व काजल जरूर रखें।

बी- बी क्रीम

बी-बी क्रीम लगाने से चेहरा साफ, मुलायम व अट्रैक्टिव दिखाई देता है। मगर इसका असर कुछ घंटों तक ही रहता है। इसलिए चेहरे की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए इसे अपने बैग में कैरी जरूर करें।

PunjabKesari

लिपस्टिक

लिपस्टिक या लिप बाम लगाने से चेहरे की खूबसूरती निखरकर आती है। मगर लिपस्टिक लगाने के बाद यह कुछ घंटों बाद हल्की होकर उतरने लगती है। ऐसे में इस परेशानी से बचने के लिए अपने बैग में एक लिपस्टिक जरूर रखें।

वेट टिश्यू

चेहरे पर पसीना आने से मेकअप खराब होने की परेशानी झेलनी पड़ सकती है। ऐसे में इससे बचने के लिए बैग में वेट टिश्यू का पैक रखें। इससे आप चेहरे पर फैला पसीना आसानी से साफ करके अपना मेकअप सही रख सकती है।

PunjabKesari

हेयर एक्सेसरी

बालों को दिनभर सेट रखने के लिए अपने पास कंघी, हेयर क्लिप ,क्लचर, हेयर बैंड आदि हेयर एक्सेसरीज रखें। इसके साथ ही आप बैग में ड्राई शैंपू भी रख सकती है।

डियो

मानसून में पसीना अधिक आने की परेशानी होती है। इसके कारण शरीर से स्मैल भी आने लगती है। ऐसे में इससे बचने के लिए अपने बैग में एक डियो जरूर रखें। यह आपकी पसीने की बदबू दूर करने के साथ फ्रेश फील करवाने में मदद करेगा।

सैनेटरी पैड्स

हर लड़की को अपने बैग में सैनेटरी पैड्स जरूर रखने चाहिए। भले ही आपकी अभी पीरियड डेट ना आई हो। मगर फिर भी इसे पर्स में रखें। कभी यात्रा या किसी जगह पर यह किसी और के काम आ सकते हैं।

 

Related News