23 FEBSATURDAY2019 12:26:02 PM
Nari

यामी की Glowing और Fair स्किन का राज है घरेलू नुस्खे

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 01 Feb, 2019 10:15 AM
यामी की Glowing और Fair स्किन का राज है घरेलू नुस्खे

बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम अपनी एक्टिंग के साथ अपनी खूबसूरती के लिए भी चर्चा में रहती है। यामी अपने चेहरे के नेचुरल ग्लो को बकरार रखने के लिए काफी मेहनत करती हैं। उनका कहना है कि उनकी खूबसूकती का राज दादी के घरेलू नुस्खे है जिन्हें वह अपनी रूटीन लाइफ में जरूर फॉलो कर करती है। अगर आप भी यामी की तरह फेयर स्किन व चेहरे पर नेचुरल ग्लो चाहती है तो उनके बताएं ब्यूटी सीक्रेट्स फॉलो करें। 

 

पानी से करती हैं दिन की शुरूआत

यामी अपने दिन की शुरूआत गुनगुने पानी से करती हैं। पानी में वह नींबू शहद मिलाकर पीती हैं जिससे वह पूरा दिन एनर्जेटिक रहती हैं और उनका वजन भी कंट्रोल में रहता है। इसके अलावा पानी पीने से उनके चेहरे पर ग्लो भी बना रहता है।

 

मॉइश्चाराइजर और नाइट क्रीम 

यामी नहाने के बाद रोजाना त्वचा पर मॉइश्चाराइजर इस्तेमाल करती है। इसके अलावा वह रात को चेहरे से मेकअप रीमूव करना बिल्कुल नहीं भूलती। मेकअप हटाने के बाद वह नाइट क्रीम का इस्तेमाल करती हैं जिससे उनकी स्किन सॉफ्ट बनी रहती है और बाकी प्रॉबल्म दूर होती है। इनके अलावा वह अपने चेहरे पर नेचुरल हर्ब्स लगाना ही पसंद करती है। 

 

डेड स्किन के लिए घरेलू नुस्खा

चेहरे के डेड सेल्स मिटाने के लिए यामी चावल के बारीक आटे में दही और दूध मिलाकर लगाती हैं। इससे उनके बेजान चेहरे पर चमक बनी रहती हैं। 

 

इस्तेमाल करती हैं होममेड स्क्रब

त्वचा के रोम छिद्र सख्त करने के लिए यामी आधा चम्मच चीनी में आधी चम्मच हल्दी और शहद मिलाकर स्क्रब करती हैं। इसको करने के बाद ठंडे टॉवल से चेहरे को साफ करती हैं। इससे उनकी स्किन एक्सफोलिएट होती है और चेहरे की गंदगी साफ होती है। 

 

लगाती है होममेड फेस पैक 

यामी दिन में एक बार शहद, नींबू और गुलाबजल के साथ ग्लिसरीन का पैक बनाकर भी चेहरे पर लगाती हैं। इस होममेड फेस पैक से उनके चेहरे की रंगत भी बकरार रहती है और स्किन पर किसी तरह के नुकसान का डर भी दूर रहता है। 

 

पीती हैं नारियल पानी

नारियल पानी लगभग हर अभिनेत्री का ब्यूटी सीक्रेट्स हैं। यामी भी अच्छी टोनिंग के लिए रोजाना नारियल पानी पीती है। आप चाहे तो इससे फेशियल टोनिंग भी कर सकते है। इससे आपके स्किन हाइड्रेट रहेगी और चेहरे पर ग्लो आएगा।  

 

करती है हॉट ऑयल मसाज 

यामी के बाल नेचुरली स्ट्रेट हैं। अपने बालों की देखभाल के लिए वह रोजाना रात को हॉट ऑयल मसाज करती हैं। इसके लिए वह नारियल के तेल का इस्तेमाल करती हैं, इससे उनका बालों को भरपूर पोषण मिलता है और वो नेचरल शाइन करते हैं। 

 

घरेलू हेयर मास्क करती हैं इस्तेमाल 

यामी कैमिकल्स वाले हेयर मास्क के बजाएं घर पर ही एग व्हाइट में ऑलिव ऑयल मिलाकर हेयर मास्क इस्तेमाल करती हैं। इससे बालों में चमक और कोमलता आती है। तभी तो उनके बाद हर वक्त शाइन करते रहते हैं।

 

शाइनी बालों के लिए विनेगर 

अगर आप भी अपने बालों में कैमिकल्स वाले कंडिशनर के बजाएं घरेलू चीजें लगाना चाहते है तो यामी की तरह बालों में शेंपू करने के बाद एक विनेगर कप का इस्तामेल करें। इसके अलावा बालों में जैल, स्प्रे आदि का इस्तेमाल करने से बचें। 

 

घनी पलकों के लिए घरेलू नुस्खा

आपने एक बात तो नोटिस की होगी कि यामी की पलके नेचुरली का लंबी व घनी लगती है जिसका राज है घरेलू नुस्खे। दरअसल वह पलकों को घना व लंबा बनाने के लिए कैस्टर ऑयल में विटामिन ई तेल व एलोवीरा जैल मिलाकर मसाज करती हैं। 

 

होंठों पर लगाती है देसी घी 

होंठों की गुलाबी व मुलायम बनाने के लिए वह स्ट्रॉबेरी का लिप बाम के अलावा रोजाना देसी घी का इस्तेमाल करती हैं। वह अपने बैग में मस्कारा, मॉइश्चराइजर, फेश वॉश और काजल हमेशा रखती हैं।

Related News

From The Web

ad